शनिवार, 20 सितम्बर, 2014 | 11:24 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
लखनऊ के मोहनलालगंज इलाके में पटाखा फैक्ट्री में धमाखा, 3 मरे 18 घायल।
 
सर्दी के सामानों से सजा बाजार
First Published:29-12-12 11:49 AM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

मौसम पूरी तरह से सर्द हो चुका है। नए साल का स्वागत भी करना है। जाहिर है इन दोनों बातों का खयाल रखते हुए वॉर्डरोब को अपडेट करने की जरूरत है। इसके लिए जरूरी है कि बाजार का चक्कर लगाया जाए, तभी तो पता चलेगा कि क्या है इस बार सर्दियों का लेटेस्ट फैशन। लेकिन अगर आप समय की कमी के कारण बाजार नहीं जा पा रहे हैं तो इस बाबत हम आपको जानकारी दे देते हैं। आकाश शर्मा की रिपोर्ट।

विंटर जैकेट्स (कीमत 350 रू से शुरू)

अच्छे लुक्स के साथ ठंड से भी बचाव के लिए परफेक्ट। जैकेट्स का क्रेज आज भी उतना ही बरकरार है, जितना पहले था। लॉन्ग, शॉर्ट और फर वाले जैकेट्स मार्केट में अनेक रंग और वैरायटी में लेडीज और जेंट्स के लिए मौजूद हैं। खास बात यह है कि ये जैकेट्स आपके बजट के हिसाब से फिट हैं। हाफ जैकेट, कैनवस जैकेट, हाफ स्लीव्स जैकेट और लेदर जैकेट को पहनते ही आपके लुक्स और पर्सनेलिटी में चार चांद लग जाएंगे ।

स्टोल कीमत (100 रू से शुरू)
जैकेट्स, स्वेटर के साथ बतौर एक्सेसरीज आपके लिए स्टोल सबसे सटीक है। इस सीजन में टाइगर  प्रिंट और कढ़ाई करे हुए स्टोल की भारी डिमांड है, साथ ही यह पहनने में भी काफी फबते हैं और आपकी खूबसूरती भी निखारते हैं। कीमत की अगर बात करें तो ये स्टोल आपको 100 रुपए में भी मिल जाएंगे, लेकिन क्वालिटी के हिसाब से कीमत बढ़ती जाएगी। पार्टी में स्टोल पहनने का मन हो तो आप कश्मीरी कढ़ाई और जरी वर्क वाले स्टोल ट्राई कर सकते हैं।

स्वेटर कीमत (350 रू से शुरू)
ठंड के मौसम में स्वेटर के बिना रहा नहीं जाता और अगर आपको सिल्क का बना स्वेटर मिल जाए तो क्या कहने। यह सिंपल सोबर और स्टाइलिश  होता है।  बाजारों में इस सीजन के लिए खासतौर पर सिल्क स्वेटर आए हैं। फॉर्मल लुक के साथ-साथ सिल्क स्वेटर को आप शादियों में भी पहन कर अपने लुक को बेहतर बना सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ लेडीज और गल्र्स के लिए नेट के बने स्वेटर भी खूब भा रहे हैं।

साथ ही वुलन कार्डिगन, चेक्स डिजाइन वाले कार्डिगन, लॉन्ग कार्डिगन, कोट कार्डिगन, फंकी फर कार्डिगन भी अपनी जगह बनाए हुए हैं, जो लड़कियों को खूब आकर्षित कर रहे हैं। नए डिजाइन, वैरायटी में मौजूद प्रिंटेड, कढ़ाई करे हुए हाफ स्वेटर  भी लोगों को अपना दीवाना बना रहे हैं। तो इंतजार किस  बात का है, आप भी बाजार से अपनी पसंद और जरूरत के मुताबिक स्वेटर खरीद सकते हैं। बस खरीदते वक्त साइज और फिटिंग का ध्यान रखिएगा, क्योंकि आजकल फिटिंग वाले स्वेटरों का ही चलन है।

वुलन कुर्ती कीमत (350 रू से शुरू)
बाजारों में इस बार ऊनी कुर्तियों  ने दस्तक दी है। नए डिजाइन और अलग रंगों में मौजूद इन कुर्तियों में कढ़ाई का काम किया गया है। इन्हें पहनते ही आप सबसे जुदा अंदाज में सज सकती हैं। इन्हें आप लेगिंग या जींस के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं। ये कई रंगों में बाजार में उपलब्ध हैं।

ओवरकोट (कीमत 500 रू से शुरू)
अगर आपको ओवरकोट  पहनने पसंद  हैं तो इन सर्दियों में आप अपने को और ज्यादा निखार सकती हैं। टाइगर प्रिंट वाले ओवरकोट के साथ। इसके साथ ही फॉर्मल, डिजाइनर, ओवरकोट इस समय बाजारों की रौनक बने हुए हैं । अगर आप एक आकर्षक ओवरकोट चुनते हैं तो सिलेब्रिटी जैसी लुक हासिल कर सकते हैं।

वटर कैप और मफलर  (कीमत 100 रू से शुरू)
विंटर कैप के बिना आपका लुक कुछ अधूरा-सा रहेगा और अगर इसके साथ मफलर भी गले में  डला हो तो  क्या कहने आपके लुक्स के! इस स्टाइल के लिए आपको आपकी जेब भी ज्यादा हल्की नहीं करनी होगी । विंटर कैप में इस बार आपको कई डिजाइन के साथ मैचिंग  कलर में भी मिलेंगे, जिससे आप जैसा चाहें, वैसे दिख सकते हैं ।

मोजे (कीमत 50 रू. से शुरू)
सर्दियों मेंआपके कोमल से पैरों के लिए ऊनी मोजे भी हैं, जो अलग-अलग रंग और डिजाइन में हैं और काफी सस्ते भी हैं । मोजों को बतौर एक्सेसरीज भी इस्तेमाल किया जा सकता है। खासतौर से लड़कियां तो कई तरह के मोजे अपने कलेक्शन में शामिल कर सकती हैं और मैचिंग का ध्यान रखते हुए मोजे पहन सकती हैं। एक रंग से लेकर मल्टी कलर तक में मोजे आसानी से बाजार में मिल जाएंगे। बस आपको अपनी पसंद के हिसाब से खरीदने हैं।

स्लिपर्स (कीमत 100 रू से शुरू)
आप चाहें तो इस बार अपने लिए स्टाइलिश  स्लिपर्स भी ले सकते हैं, जो हल्की होने के साथ-साथ वॉशेबल भी हैं ।

जूतियां  (कीमत 250 रू से शुरू)
मौसम चाहे जो भी हो, जूतियां आपके पैरों की शान हमेशा ही बढ़ाती हैं, चाहे सर्दी हो या गर्मी। इस बार पंजाबी ,जयपुरी और पाकिस्तानी डिजाइन की जूतियां बाजार में आपका  इंतजार कर रही हैं, ताकि आप अपने पैरों को भी एक अलग अहसास दे सकें।

हैण्ड - बैग  (कीमत 100 से 300 रू)
लड़कियों के लिए सबसे जरूरी एक्सेसरी होती है हैंडबैग। इस बार बाजार में जयपुरी डिजाइन , कोलकाता के बने लेदर बैग्स हैं, जिनकी कीमत आपके बजट के अनुकूल ही रहेगी।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°