रविवार, 23 नवम्बर, 2014 | 05:07 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
इंटरनेशनल रॉक आर्ट फेस्टिवल का मजा
हिन्दुस्तान रीमिक्स First Published:21-12-12 01:57 PM
Image Loading

पेंटिंग प्रेमियों के लिए राजधानी का यह सप्ताह बेहद खास है। इस हफ्ते पेंटिंग के कुछ फेस्टिवल तो हो ही रहे हैं, कई पेंटिंग प्रदर्शनियां भी पूरे-पूरे महीने के लिए शुरू हो रही हैं। इस हफ्ते की कला प्रदर्शनी में इंटरनेशनल रॉक आर्ट फेस्टिवल 2012 खास है। इसका आयोजन संस्कृति मंत्रालय और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। केन्द्र के जनपथ स्थित परिसर में आगामी 25 जनवरी तक दुनिया के अनेक देशों के नामचीन कलाकारों की कलाकृतियां प्रदर्शित की जाएंगी। सुबह 10 से शाम 7 बजे तक कलाप्रेमी यहां प्रदर्शित कलाकृतियों को देख सकते हैं।

दूसरी तरफ, गुड़गांव के सुशांत लोक फेज-1 में स्थित कॉरटय़ार्ड मेरियोट होटल में एक प्रदर्शनी शुरू हुई है, जिसका नाम है ओएमजी यानी ओ माई गॉड। 16 फरवरी तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में रोहित शर्मा, आनन्द पंचाल, रमेश कुमार, श्याम मुखर्जी, आंचल आदि की कलाकृतियां शामिल हैं।

फोटोग्राफी के दीवाने हैं तो मंडी हाउस के त्रिवेणी कला संगम में स्थित गैलरी आर्ट हैरिटेज में पहुंच सकते हैं। यहां पाब्लो बार्थोलोम्यू के फोटोग्राफ्स की प्रदर्शनी द कोलकाता डायरीज चल रही है। आप यहां 23 जनवरी तक प्रात: 11 से शाम 7 बजे तक एक से बढ़कर एक फोटोग्राफ्स की खूबसूरती को निहार सकते हैं।

 
 
 
टिप्पणियाँ