बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 09:54 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
हड़ताल का असर: दिल्ली में DTC बसों और फीडर में भारी भीड़, पश्चिम विहार, पंजाबी बाग, संसद मार्ग पर भी ऑटो बहुत कम चल रहे हैं।उत्तर प्रदेश: रामपुर के गंज क्षेत्र में तीन लाख का डाका, नकाबपोश पांच बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम, शिक्षा विभाग से रिटायर कर्मी के घर को बनाया निशाना।
टेढ़ी-मेढ़ी इमारत
रिचा पांडेय First Published:17-12-2012 11:42:35 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

इमारत का डिजाइन तैयार करते समय आर्किटेक्ट तरह-तरह के प्रयोग करते हैं। इन्हीं डिजाइनों में कुछ डिजाइन बिल्कुल ही अलग हो जाते हैं, जिन्हें दुनिया याद रखती है। ये पलक झपकते ही लोगों की चर्चा का विषय भी बन जाते हैं। पोलैंड में एक ऐसी ही टेढ़ी-मेढ़ी इमारत बनी है। यह इमारत जाने-माने इलेस्ट्रेटर जॉन स्पैंसर की किताब से प्रभावित होकर डिजाइन की गयी है। इमारत उत्तरी पोलैंड के बैलटिक सी रिसोर्ट स्थित मेन स्ट्रीट में है। इसमें खाने-पीने के स्टाल से लेकर कैफे तक हैं। अलग डिजाइन की वजह से यहां के कैफे में पूरे दिन भीड़ बनी रहती है। इस इमारत को दूर से देखने पर ऐसे लगता है कि जैसे हम इमारत की आकृति किसी खराब शीशे में देख रहे हों।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।