फोटो गैलरी

Hindi Newsमहेश भट्ट की ‘उड़ान’

महेश भट्ट की ‘उड़ान’

लंबे समय से इस बात की चर्चा हो रही है कि बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्देशक महेश भट्ट की अधूरी फिल्म जल्द ही एक टीवी शो के रूप में प्रदर्शित की जाएगी। सामाजिक मुद्दे पर आधारित यह शो...

महेश भट्ट की ‘उड़ान’
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 16 Aug 2014 10:16 AM
ऐप पर पढ़ें

लंबे समय से इस बात की चर्चा हो रही है कि बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्देशक महेश भट्ट की अधूरी फिल्म जल्द ही एक टीवी शो के रूप में प्रदर्शित की जाएगी।

सामाजिक मुद्दे पर आधारित यह शो ‘उड़ान’ नाम से टेलीकास्ट होने जा रहा है। यह शो महेश भट्ट की अवधारणा पर आधारित है। यह सीरियल उनकी फिल्म ‘गिरवी’ पर बनाया गया है। वह इस फिल्म को रिलीज नहीं कर पाए थे। अब वही अवधारणा टीवी सीरियल के लिए इस्तेमाल की जा रही है।

पिछले दिनों महेश भट्ट इस संबंध में हिन्दुस्तान के ऑफिस पहुंचे। बातचीत में उन्होंने बताया, ‘उड़ान’ बंधुआ मजदूरों की कहानी है। इसके माध्यम से हम अन्याय के खिलाफ लड़ने वाली महिलाओं की मुक्ति की वकालत कर रहे हैं। ‘उड़ान’ सात साल की बच्ची चकोर की कहानी है, जिसे गरीबी से त्रस्त माता-पिता गर्भ में रहने के दौरान ही गिरवी रख देते हैं, लेकिन वह जीवन में उड़ान भरना चाहती है।’ उन्होंने कहा, उम्मीद है कि इस कहानी की गूंज उन घरों तक पहुंचेगी, जहां यह सब होता है। यदि इसी के माध्यम से समाज को इस बुराई का अहसास हो जाए तो इससे अच्छी शुरुआत भला क्या हो सकती है। इस सीरियल में जानी-मानी मॉडल एवं अभिनेत्री साई देवधर चकोर की मां का किरदार निभा रही हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें