शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 12:31 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
समारोह में बीजेपी नेता अमित शाह भी मौजूदप्रधानमंत्री ने सफाई अभियान में मदद के लिये की तारीफआजादी के बाद माहौल बन गया था कि सब सरकार करेगी, लेकिन अब सब मिलकर करेंगे: मोदीजितना स्वास्थ्य जरूरी उतना ही स्वास्थ्य के लिये जागरुकता : मोदीमोदी ने कहा, सफाई राष्ट्रीय कर्तव्य हैबीजेपी के दीवाली समारोह में पीएम मोदीपत्रकारों से कहा, आपसे काफी दोस्ताना रिश्ता रहा हैमैं भी आपके लिये कुर्सियां लगाता था : मोदीमोदी : कभी कभार आपसे दृष्टी भी मिलती है
स्टेम सेल के इंजेक्शन से खत्म हो जाएगी झुर्रियां
लंदन, एजेंसी First Published:10-09-12 06:58 PM
Image Loading

लंबे समय तक जवां दिखने के लिए के महिलाओं को अब दर्दनाक बोटोक्स इंजेक्शन और बेहद मंहगी कास्मेटिक सर्जरी पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

एक ब्रिटिश कंपनी एक नए प्राकृतिक तरीके का परीक्षण कर रही है जिसमें मरीज का अपना स्टेम सेल इंजेक्शन से डाला जायेगा ताकि युवावस्था का लचीलापन बहाल किया जा सके।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक शोधकर्ताओं का मानना है कि ये नई त्वचा की कोशिकाओं की गति को बढ़ा देगी जिसे फाइब्रोब्लास्ट कहा जाता है।

उसने बताया कि इससे इलास्टिक इन्ग्रेडिएंट कोलागेन का निर्माण तेज होता है। इलास्टिक इन्ग्रेडिएंट कोलागेन का निर्माण युवावस्था में बड़ी मात्रा में होता है। जैसे जैसे उम्र बढ़ती है, यह कम होता जाता है। ग्लास्गो स्थित फार्मासेल कंपनी 12 महीने में क्लिनिकल ट्रायल शुरू करेगी।
 
 
 
टिप्पणियाँ