गुरुवार, 02 जुलाई, 2015 | 10:51 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    ललित मोदी ने बीजेपी नेता सुधांशु मित्तल पर लगाए हवाला कारोबारी से संबंधों के आरोप मोदी के विजय रथ को रोकना कांग्रेस के लिए असंभव: हंसराज भारद्वाज  किरण रिजिजु के लिए तीन यात्रियों को एयर इंडिया की फ्लाइट से उतारा ये सिफारिशें मानी गईं तो डबल हो जाएगी सांसदों की सैलेरी, पेंशन में होगी 75% बढ़ोत्तरी RSS की सलाह, भूमि बिल पर सहयोगी दलों से बातचीत करे सरकार  भैंस और मुर्गियों के बाद अब यूपी पुलिस को है 'चुड़ैल' की तलाश यूपी: नौकरी का झांसा देकर छात्रा के साथ किया रेप, बनाया वीडियो ललित मोदी मामला: इन नए खुलासों से कांग्रेस और बीजेपी दोनों परेशान अब मोबाइल फोन से डायल हो सकेगा लैंडलाइन नंबर गोद से गिरी बच्ची, बचाने के लिए मां भी चलती ट्रेन से कूदी
चाय, कॉफी चुस्त लोगों को बनाती है सुस्त!
वाशिंगटन, एजेंसी First Published:29-03-12 07:46 PM
Image Loading

दफ्तर में चाय, कॉफी की चुस्कियों के बगैर काम नहीं करने वाले लोगों को अपनी यह आदत छोड़ने के बारे में सोचना चाहिए।

लाइवसाइंस की रिपोर्ट के अनुसार, एक नए अध्ययन से यह बात सामने आई है कि कॉफी, चाय और अन्य शीतल पेय में मौजूद कैफीन मेहनती लोगों को आलसी बना सकती है।

इस अध्ययन के अनुसार, कैफीन आलसी लोगों में स्फूर्ति लाने का काम नहीं करता। हालांकि अध्ययनकर्ताओं का यह भी कहना है कि एंफिटामाइन जैसे उत्तेजक पदार्थ आलसी लोगों में स्फूर्ति लाने में सक्षम है, लेकिन ये भी मेहनती लोगों को आलसी बनने से नहीं रोक सकता। जे हॉसकिंग की अगुआई वाले ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय के एक दल ने इस अध्ययन को पूरा करने के लिए चूहों का इस्तेमाल किया है।

हॉसकिंग ने बताया कि अच्छी बात यह है कि कैफीन आलसियों को और बेकार नहीं बनाता कि लेकिन यह काम करने की इच्छा जरूर कम करता है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड