शनिवार, 31 जनवरी, 2015 | 04:43 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
फतुहा में बिजली की तार की चपेट में ट्रॉली आई, दो की मौतअमिता को पीजीआई लखनऊ भेजा गया था महिला के खून का नमूना, जांच में स्वाइन फ्लू की पुष्टिबरेली में स्वाइन फ्लू से पहली मौत की पुष्टि, राममूर्ति मेडिकल कालेज में हुई थी 24 जनवरी को सीबीगंज की अमिता उपाध्याय की मौतपाकिस्तान के शिकारपुर में ब्लास्ट, 20 लोगों की मौतयूपी: लखीमपुर खीरी के मैगलंगज में युवक की हत्या, ट्रैक्टर ट्रॉली पर फेंक दिया शव, गला दबाकर हत्या का आरोपबरेली : इंडियन वैटेनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईवीआरआई) और सेंट्रल एवियन रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएआरआई) में रेबीज का कहर, आवारा कुत्तों के काटने से कई वैज्ञानिक रेबीज की चपेट में, मारे गए कुत्तों के पोस्टमार्टम में रेबीज की पुष्टि
दांत का एक्सरे कराने से ट्यूमर का खतरा
वाशिंगटन, एजेंसी First Published:10-04-12 04:16 PM
Image Loading

अमेरिकी शोधकर्ताओं का कहना है कि जो लोग दांत का एक्सरे ज्यादा करवाते हैं उन्हें मस्तिष्क में ट्यूमर होने की संभावना प्रबल हो जाती है।
   
अमेरिकी जर्नल कैंसर में छपे इस शोध में कहा गया है कि मेनिनजियोमा से पीड़ित लोगों को ट्यूमर होने की संभावना करीब डेढ़ गुना ज्यादा होती है। साथ ही जो लोग मुंह के बाहर से सभी दांतों का एक्सरे करवाते हैं उन्हें ऐसा ट्यूमर होने की संभावना ढाई गुना अधिक होती है।
   
शुरू में यह ट्यूमर धीमे धीमे बढ़ता है पर बाद मे यह जीवन के लिये भी खतरनाक हो जाता है। येल यूनिवर्सिटी द्वारा किये गये इस शोध में 1433 अमेरिकी मरीजों का अध्ययन किया गया।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड