शुक्रवार, 19 दिसम्बर, 2014 | 21:52 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पांच लाख के इनामी भूरा को भगाने में दो हिरासत मेंशाहजहांपुर में सड़क हादसा, नौ की मौतमुनव्वर राणा को उर्दू में मिला साहित्य अकादमी पुरस्कारसाहित्य अकादमी पुरस्कार की घोषणागुवाहटी से आ रही अवध आसाम ट्रेन में एनसीसी की लड़कियों से छेड़छाड़ में एनसीसी का ग्रुप कैप्टन और उसका साथी गिरफ्तार। सभी लड़कियां चंदौसी की रहने वाली हैं और शिलांग में आयोजित कैंप में गई थी।ऊंचाहार एक्सप्रेस में दो भाइयों से लूट, चाकू मारावित्त मंत्री अरुण जेटली ने लोकसभा में पेश किया जीएसटी बिलअरुण जेटली ने कहा, जीएसटी से नहीं होगा किसी राज्य का नुकसानजीएसटी बिल संसद में पेश किया गयाबीजेपी की शिकायत पर हेमंत शोरेन, बसंत शोरेन, और सीएम के बॉडीगार्ड पर एफआईआर दर्ज
सॉफ्ट ड्रिंक्स से होती हैं दिल की बीमारियां
मेलबर्न, एजेंसी First Published:03-04-12 02:23 PM
Image Loading

एक नये शोध में यह बात सामने आई है कि जो बच्चे सॉफ्ट ड्रिंक्स का अधिक सेवन करते हैं उनको ह्दय रोग होने का खतरा कहीं ज्यादा होता है।
   
सिडनी यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने एक शोध किया है जिसमें 12 साल के दो हजार बच्चों ने भाग लिया। इस अध्ययन में दावा किया गया है कि जो बच्चे एक दिन में एक या इससे अधिक सॉफ्ट ड्रिंक पीते हैं उनकी धमनियां पतली पड़ जाती हैं। यह ह्दय रोग और उच्च रक्तचाप का सकेंत होता है।
   
वेस्टमीड मिलेनियम संस्थान द्वारा किये गये शोध में बच्चों ने भाग लिया। संस्थान के शोधकर्ता बामिनी गोपीनाथ ने कहा कि यह परिणाम स्वस्थ आहार की महत्ता पर जोर देते हैं। उन्होंने कहा कि यह एक और सबूत है कि हमारे बच्चों के लिये सॉफ्ट ड्रिंक अच्छे नहीं हैं।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड