शुक्रवार, 27 मार्च, 2015 | 17:26 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
केंद्र ने नन गैंगरेप मामले में सीबीआई जांच के पश्चिम बंगाल सरकार के आग्रह को नामंजूर किया।धनबाद के विधायक संजीव सिंह को छह महीने की सजासरकारी काम में बाधा डालने का था आरोपअमरोहा के जिला होमियोपैथिक अधिकारी डॉंक्टर जय सिंह को रोडवेज बस ने रौंदा, मौतमुरादाबाद से अमरोहा जाते समय कटघर बस अड्डे पर हुआ हादसागैस की कीमत एक अप्रैल से 5.02 डालर प्रति इकाई होगी: सूत्र
सॉफ्ट ड्रिंक्स से होती हैं दिल की बीमारियां
मेलबर्न, एजेंसी First Published:03-04-12 02:23 PM
Image Loading

एक नये शोध में यह बात सामने आई है कि जो बच्चे सॉफ्ट ड्रिंक्स का अधिक सेवन करते हैं उनको ह्दय रोग होने का खतरा कहीं ज्यादा होता है।
   
सिडनी यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने एक शोध किया है जिसमें 12 साल के दो हजार बच्चों ने भाग लिया। इस अध्ययन में दावा किया गया है कि जो बच्चे एक दिन में एक या इससे अधिक सॉफ्ट ड्रिंक पीते हैं उनकी धमनियां पतली पड़ जाती हैं। यह ह्दय रोग और उच्च रक्तचाप का सकेंत होता है।
   
वेस्टमीड मिलेनियम संस्थान द्वारा किये गये शोध में बच्चों ने भाग लिया। संस्थान के शोधकर्ता बामिनी गोपीनाथ ने कहा कि यह परिणाम स्वस्थ आहार की महत्ता पर जोर देते हैं। उन्होंने कहा कि यह एक और सबूत है कि हमारे बच्चों के लिये सॉफ्ट ड्रिंक अच्छे नहीं हैं।

 
 
 
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें