शनिवार, 25 मई, 2013 | 19:12 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
कई बड़े कांग्रेसी नेता बाल-बाल बचे।बस्तर में नक्सली हमला, एक कांग्रेसी नेता की मौत।
 
आघात के रिस्क को घटा सकते हैं संतरे व कीनू
लंदन, एजेंसी
First Published:24-02-12 06:26 PM
Last Updated:24-02-12 07:28 PM
 ई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-
वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर आप आघात के जोखिम को कम करना चाहते हैं तो संतरे और कीनू खाएं।

विज्ञान पत्रिका स्ट्रोक में प्रकाशित खबर के मुताबिक, ईस्ट एंग्लिया विश्वविद्यालय के नॉर्विक मेडिकल स्कूल के अनुसंधानकर्ताओं ने अपने शोध में पाया कि अपने प्रदाहनाशी प्रवृति के कारण संतरे और कीनू मस्तिष्क आघात के जोखिम को कम कर सकते हैं। अपने अनुसंधान के लिए अनुसंधानकर्ताओं ने 68,622 महिलाओं पर अध्ययन किया है।

डेली मेल में प्रकाशित खबर के मुताबिक, जिन महिलाओं ने खट्टापन लिए हुए स्वाद वाले फल का सेवन ज्यादा किया उनमें मस्तिष्क आघात का जोखिम सामान्य महिलाओं की तुलना में 19 प्रतिशत कम था।

 
 Image Loadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:25 AM
 : 07:10 PM
 : 18 %
अधिकतम
तापमान
44°
.
|
न्यूनतम
तापमान
31°