सोमवार, 27 अप्रैल, 2015 | 19:11 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
भागलपुर और उसके आस-पास पूर्णिया आररिया मुंगेर और मधेपुरा में शाम 6.05 पर भूकंप के तेज झटके लगे।
दाढ़ी को बढ़ने से रोकेगा जेल
लंदन, एजेंसी First Published:27-03-12 01:09 PMLast Updated:27-03-12 02:47 PM
Image Loading

जल्द ही दाढ़ी बनाना गुजरे जमाने की बात हो सकती है। वैज्ञानिकों ने एक ऐसा जेल बनाने का दावा किया है जो व्यक्ति को दाढ़ी बनाने के झंझट से मुक्ति दिला सकता है।
   
पेन्सिल्वेनिया विश्वविद्यालय के एक दल का कहना है कि जेल के परीक्षण के शुएरुआती नतीजों से पता चला है कि यह दाढ़ी की बढ़त को रोक देता है। यह महिलाओं के पैरों से भी अवांछित बालों को हटा सकता है।
   
यह जेल सिडोफोविर नामक एक दवा से बना है जिसका इस्तेमाल एड्स के इलाज में बड़े पैमाने पर होता है। बहरहाल डॉक्टरों को लगता है कि जो पुरुष इसका इस्तेमाल करेंगे उनमें इस दवा के कारण एलोपेसिया या बालों की बढ़त में कमी हो सकती है।
    
डेली मेल के अनुसार हाल के शोधों में वैज्ञानिक यह जानने के इच्छुक हैं कि यदि एक प्रतिशत या तीन प्रतिशत के अनुसार इस दवा को विभिन्न सांद्रण में तैयार किया जाए तो क्या बालों की वृद्धि पूरी तरह रुक सकती है।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingस्टार्क और गेल के आगे ढेर हुए डेयरडेविल्स
मिशेल स्टार्क की अगुवाई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन और बाद में क्रिस गेल की तूफानी पारी से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना प्रभुत्व कायम रखते हुए आईपीएल आठ में 57 गेंद शेष रहते हुए दस विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की।