फोटो गैलरी

Hindi Newsदूसरे का मोबाइल और दूसरे की बीवी

दूसरे का मोबाइल और दूसरे की बीवी

मोबाइल और गर्लफ्रेंड हर कोई बेस्ट चाहता है। आपके पास कितना भी महंगा मोबाइल क्यों न हो, जैसे ही आप पढ़ते हैं कि फलां कंपनी ने नया मोबाइल लांच किया है, आप तनाव में आ जाते हैं। यह पढ़कर घबराहट होने लगती...

दूसरे का मोबाइल और दूसरे की बीवी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 Aug 2014 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मोबाइल और गर्लफ्रेंड हर कोई बेस्ट चाहता है। आपके पास कितना भी महंगा मोबाइल क्यों न हो, जैसे ही आप पढ़ते हैं कि फलां कंपनी ने नया मोबाइल लांच किया है, आप तनाव में आ जाते हैं। यह पढ़कर घबराहट होने लगती है कि 15 मिनट में उसके सभी एक लाख फोन बिक गए। दोस्त बताता है कि मिल ही नहीं रहे। आपकी हिम्मत जवाब देने लगती है।

इतने में टीवी पर मोबाइल गुरु (जिसे कंपनी ने उसकी छोटी बहन के लिए एक मोबाइल मुफ्त दिया है) अवतरित होकर पांच मिनट में साबित कर देता है कि कैसे ब्रह्मा जी द्वारा सृष्टि की रचना के बाद दुनिया में आई यह अब तक की सबसे बेहतरीन चीज है। वह बताता है कि कैसे उस मोबाइल का कैमरा और टच आप वाले से बेहतर है और कैसे उसकी बैटरी आपकी बीवी की जबान से भी ज्यादा चलती है। वह इस हद तक नए मोबाइल के फीचर्स की आपके मोबाइल से तुलना कर उसे बेहतर बताता है कि आपको शक होने लगता है कि कंपनी ने मोबाइल मार्केट में जगह बनाने के लिए नहीं, आपको नीचा दिखाने के लिए इसे लांच किया है। मोबाइल का रिव्यू खत्म होने तक आप हिंदी फिल्मों के उस ठाकुर साहब की तरह अपमानित महसूस कर रहे होते हैं, जिसकी बेटी सेटअप बॉक्स ठीक करने घर आए केबल वाले लड़के के साथ भाग गई है।

एक मित्र का कहना है कि मोबाइल ही नहीं, ऐसी ही फीलिंग दूसरे की खूबसूरत बीवी को देखकर भी आती है। अगर उसका पति आपसे भी गया-गुजरा हो, तो आपका तनाव ब्रेन-हैमरेज के स्तर तक जा पहुंचता है। दिल करता है कि ‘अभी आ रहा हूं’ कहकर बाथरूम जाएं और खुद को अंदर से बंदकर जोर-जोर से रोएं, क्योंकि हर लड़के को बहुत गहरे यह लगता होता है कि दुनिया की हर खूबसूरत लड़की को सिर्फ उसी  पर मरना चाहिए। इसलिए जब भी वह खुद की बीवी से खूबसूरत लड़की देखता है, तो उसे अफसोस होता है कि मैं थोड़ा रुक क्यों नहीं गया। बिना यह जाने कि उसकी बीवी, जो ‘अभी आ रही हूं’ कहकर गई थी, खुद किसी हैंडसम लड़के को देखने के बाद बाथरूम में रोने चली गई थी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें