फोटो गैलरी

Hindi Newsऐप से करें डेटा सुरक्षित

ऐप से करें डेटा सुरक्षित

ऐसे बहुत से मौके आते होंगे, जब आपको अपना स्मार्टफोन किसी और के हाथों में देना पड़ता होगा। कभी किसी नई एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के लिए तो कभी स्मार्टफोन में आई किसी गड़बड़ी को ठीक करने के लिए। ऐसे...

ऐप से करें डेटा सुरक्षित
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Apr 2015 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐसे बहुत से मौके आते होंगे, जब आपको अपना स्मार्टफोन किसी और के हाथों में देना पड़ता होगा। कभी किसी नई एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के लिए तो कभी स्मार्टफोन में आई किसी गड़बड़ी को ठीक करने के लिए। ऐसे समय में आपको हमेशा यह डर सताता होगा कि कहीं वह व्यक्ति आपका पर्सनल डेटा न देख ले। ऐसी परेशानी का हल है कीप सेफ ऐप। इसकी मदद से आप अपने पर्सनल डेटा को लॉक कर सकते हैं। चोरी होने की स्थिति हो या फिर किसी दूसरेके हाथ में आपका फोन जाने का मौका, आपका डेटा हमेशा सुरक्षित रहेगा।
 
ऐप इंस्टॉल करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें-
सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाएं।
सर्च ऑप्शन में कीपसेफ (keepsafe) टाइप करें। इसके बाद ऐप को सेलेक्ट करें और इंस्टॉल बटन पर क्लिक कर दें।
एक्सेप्ट ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके फोन में ऐप इंस्टॉल होने लगेगी। ऐप इंस्टॉल होने के बाद उसे ओपन करें। ऐप ओपन करते ही आपके सामने पासवर्ड सेट करने की स्क्रीन आएगी। उसमें पासवर्ड सेट करें। साइनअप करने के बाद आपकी मेल आईडी में एक कोड आएगा।
मेल आईडी में आए हुए कोड को ऐप में दिए गए खाली बॉक्स में भरना होगा। कोड भरने के बाद आपको फोन में सेव फोटो, वीडियो के अलावा जो भी डेटा लॉक करना चाहते हैं, उसे ऐप में सेलेक्ट करना होगा। इसके लिए सबसे पहले ऐप में फोल्डर बनाएं, जैसे दोस्तों की फोटो के लिए फ्रेंड्स या फिर फैमिली पिक्चर।
फोल्डर बनाने के बाद उस फोल्डर को ओपन करें और साइड में दिए गए प्लस के निशान पर क्लिक करके जो भी फोटो फोल्डर में रखनी है, उसे सेलेक्ट करें।
फोटो सेलेक्ट करने के बाद ओके के बटन पर क्लिक करें। अब आपकी फोटोज फोल्डर में सेव हो चुकी हैं। इसके बाद ऐप बंद कर दें। दोबारा जब भी आप ऐप खोलेंगे तो उसमें वही पासवर्ड डालें, जो शुरुआत में डाला था। ऐप के अंदर सेव डेटा कोई दूसरा नहीं देख सकेगा। 

आईफोन-7 में होंगे दमदार फीचर
आईफोन 7 का इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है। कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि आईफोन 7 अपने बदले हुए नाम व नए स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च होगा। नाम भले ही कुछ भी हो, मगर इसके फीचर किसी भी अन्य मोबाइल फोन के मुकाबले दमदार होंगे। एक्सपर्ट्स के मुताबिक इसका स्क्रीन साइज 5.5 इंच तक हो सकता है। वहीं समसंग के एस 4 एस 5 के आईआर यानी इन्फारेड जैसे फीचर से आईफोन लैस होगा।

आईफोन 7 के कैसे-कैसे फीचर हो सकते हैं, इस पर एक नजर-
आईफोन 7 में होगी इंफ्रारेड सपोर्ट। इसकी मदद से यह फोन यूनिवर्सल रिमोट की तरह प्रयोग किया जा सकेगा।
इसमें अब वायरलैस चार्जिग का फीचर इनबिल्ट होगा। इससे पहले चार्जिग केस अलग से खरीदना पड़ता था।
होम स्क्रीन को कर सकेंगे कस्टमाइज्ड। एंड्रॉयड व विंडो फोन में यह फीचर पहले ही है।
फोन होगा वॉटरप्रूफ। आईफोन 7 में इस फीचर को लेकर हर तरफ चर्चा है।
आईफोन 7 में ए8एक्स चिप लगी होगी। यानी इसका प्रोसेसर बेहतर परफॉर्म करेगा। इससे ग्राफिक सपोर्ट भी मिल सकेगी।
आईफोन 7 के लिए बड़ी स्क्रीन से ज्यादा बिना किनारों वाली स्क्रीन पर जोर दिया जा रहा है।
अगले आईफोन के एंट्री लेवल मॉडल में 32 जीबी मैमोरी से शुरुआत हो सकती है।
आने वाले आईफोन 7 में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के अलावा कई दूसरे फीचर होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें