फोटो गैलरी

Hindi Newsतीसरे दिन भी रेलकर्मी अनशन पर ,स्थिति बिगड़ी

तीसरे दिन भी रेलकर्मी अनशन पर ,स्थिति बिगड़ी

बरवाडीह रेलवे विभाग के कैरेज एण्ड वैगन के नौकरी से रिमूव रेलकर्मी अवधेश कुमार शर्मा तीसरे दिन रविवार को भी स्टेशन पर न्याय को लेकर अनशन पर बैठे रहे। उनकी स्थिति बिगड़ने लगी है,लेकिन अभी तक कोई रेल...

तीसरे दिन भी रेलकर्मी अनशन पर ,स्थिति बिगड़ी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Mar 2017 01:11 AM
ऐप पर पढ़ें

बरवाडीह रेलवे विभाग के कैरेज एण्ड वैगन के नौकरी से रिमूव रेलकर्मी अवधेश कुमार शर्मा तीसरे दिन रविवार को भी स्टेशन पर न्याय को लेकर अनशन पर बैठे रहे। उनकी स्थिति बिगड़ने लगी है,लेकिन अभी तक कोई रेल अधिकारी उन्हें न्याय दिलाने के आश्वासन देने आने की बात तो दूर उनकी सुधि लेना भी जरूरी नहीं समझा।

रेलकर्मी अवधेश शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि रेलवे के ऐसा नियम 14/ टू के तहत उन्हें नौकरी से रिमूव किया गया है। 45 दिनों के अंदर इसके लिए रेल अधिकारी से अपनी सफाई में अपील करने का नियम है। उसके बाद रेल अधिकारियों को मामले की सत्यता की जांच अनिवार्य रूप से करनी है। उस नियम के तहत सम्बंधित रेल अधिकारी के पास अपील किए तीन महीने गुजर गए हैं,लेकिन बावजूद जांच शुरू नहीं की जा सकी है। उन्होंने दु:ख जताते हुए कहा कि रेलकर्मियों की समस्याओें को हमेशा रेलवे अधिकारियों के समक्ष रखने की उन्हें यह सजा मिली है। उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वर्ष 2016 जनवरी में उत्कृष्ट सेवा से सम्मानित होने के बाद मुझे एक दिन बिना कोई गलती किए नौकरी से रिमूव कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें