फोटो गैलरी

Hindi Newsहाईवे के प्रभावित किसानों के लिए लगेंगे विशेष शिविर

हाईवे के प्रभावित किसानों के लिए लगेंगे विशेष शिविर

नेशनल हाईवे के लिये अधिग्रहित की गई भूमि के प्रभावित काश्तकारों की शिकायतों का निस्तारण एवं मुआवजा वितरण कार्य को पारदर्शिता के साथ संपादित करने को विशेष शिविर लगाए जाएंगे। डीएम ने जिले के अफसरों को...

हाईवे के प्रभावित किसानों के लिए लगेंगे विशेष शिविर
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Mar 2017 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल हाईवे के लिये अधिग्रहित की गई भूमि के प्रभावित काश्तकारों की शिकायतों का निस्तारण एवं मुआवजा वितरण कार्य को पारदर्शिता के साथ संपादित करने को विशेष शिविर लगाए जाएंगे। डीएम ने जिले के अफसरों को इसके निर्देश दिए हैं।वर्तमान में नेशनल हाईवे के मुआवजे एवं पत्रावलियों को लेकर घपले सामने आ रहे हैं। इस मामले में पूरा जिला ही प्रभावित हो रहा है।

ऐसे में डीएम चंद्रेश यादव ने सख्त कदम उठाते हुए एसएलओ समेत जिले के सभी एसडीएम को भेजे पत्र में कहा है कि हाईवे के लिए भूमि अधिग्रहण, मुआवजा वितरण के लिए कृषि भूमि को बैक डेट से अकृषि घेषित कराने, अधिग्रहित भूमि के सापेक्ष परवाना अमलदरामद जारी न होना जैसे तथ्य संज्ञान में आए हैं। डीएम ने अफसरों को इन सब समस्याओं के निस्तारण के लिये विशेष शिविर लगाने के निर्देश दिए हैं। तहसीलदार महेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि निर्देशों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। तहसीलदार ने बताया कि आदेश के अनुपालन में कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें