फोटो गैलरी

Hindi Newsकानपुर विश्वविद्यल की एलएलबी, बीएड और एमएड की परीक्षाएं 5 नवंबर से

कानपुर विश्वविद्यल की एलएलबी, बीएड और एमएड की परीक्षाएं 5 नवंबर से

एलएलबी, बीएड और एमएड की परीक्षाएं पांच नवंबर से 21 नवंबर तक चलेंगी। इसमें भूतपूर्व छात्र और बैक पेपर के लिए भी छात्रों को शामिल किया जाएगा। 8 अक्तूबर से छात्रों के परीक्षा फार्म और परीक्षा शुल्क जमा...

कानपुर विश्वविद्यल की एलएलबी, बीएड और एमएड की परीक्षाएं 5 नवंबर से
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 06 Oct 2016 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

एलएलबी, बीएड और एमएड की परीक्षाएं पांच नवंबर से 21 नवंबर तक चलेंगी। इसमें भूतपूर्व छात्र और बैक पेपर के लिए भी छात्रों को शामिल किया जाएगा। 8 अक्तूबर से छात्रों के परीक्षा फार्म और परीक्षा शुल्क जमा किया जाएगा। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) ने परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है।

विश्वविद्यालय से संबद्ध 150 बीएड और 55 एलएलबी कॉलेज हैं। इनकी परीक्षाएं काफी दिनों से लटकी हैं। फीस स्ट्रक्चर में शासन से अनुमति न होने की वजह से परीक्षा रोक दी गई थी। अब शासन से फीस का अनुमति पत्र आने के बाद परीक्षा का सेड्यूल जारी किया गया है। आठ अक्तूबर से छात्रों के परीक्षा फार्म भरे जाएंगे। बीएड, एलएलबी, बीए एलएलबी सत्र 2015-2016 में (300रुपए), एमएड सत्र 2015-16 (400रुपए) और संस्थागत, व्यक्तिगत वार्षिक परीक्षा के पाठ्क्रम की बैक पेपर फीस 550 रुपए परीक्षा फीस ली जाएगी। वहीं सत्र 2014-15 बीएड, बीपीएड, विधि पाठ्क्रम के भूतपूर्व छात्र और बैक पेपर के लिए तीन सौ रुपए फीस है जबकि एमएड और एमपीएड सत्र 2014-15 के छात्रों के भूतपूर्व छात्र और बैक पेपर के लिए चार रुपए जमा करना होगा। परीक्षा नियंत्रक राजबहादुर यादव का कहना है कि परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है।

बीएड छात्र नहीं भर पाए छात्रवृत्ति फार्म

परीक्षा न होने की वजह से बीएड के 15 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति फार्म भरने से वंचित हो गए हैं। एक वर्ष का पाठ्क्रम पूरा होने के बाद दूसरे साल का डिटेल इंटरनेट पर शो ही नहीं हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें