फोटो गैलरी

Hindi Newsफ्रैक्चर ट्रैक से साबरमती भी करा दी गई थी पास

फ्रैक्चर ट्रैक से साबरमती भी करा दी गई थी पास

पुखरायां में हुए रेल हादसे की जांच शुक्रवार को सेंट्रल स्टेशन पर पूरी हो गई। अंतिम दिन बुलाए गए 41 कर्मचारियों से क्रॉस सवाल किए गए। इसमें मैकेनिकल और परिचालन से जु़ड़े चालक-परिचालक, पीडब्लूआई समेत...

फ्रैक्चर ट्रैक से साबरमती भी करा दी गई थी पास
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Dec 2016 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पुखरायां में हुए रेल हादसे की जांच शुक्रवार को सेंट्रल स्टेशन पर पूरी हो गई। अंतिम दिन बुलाए गए 41 कर्मचारियों से क्रॉस सवाल किए गए। इसमें मैकेनिकल और परिचालन से जु़ड़े चालक-परिचालक, पीडब्लूआई समेत कई अटक गए। 20 नवंबर को दुर्घटनाग्रस्त हुई इंदौर-पटना एक्सप्रेस से लगभग 17 मिनट पहले गुजरी साबरमती एक्सप्रेस के परिचालन स्टाफ ने भी फ्रैक्चर होने की बात कही। साथ ही तर्क दिया कि कोचों में अधिक जर्क महसूस नहीं हुआ, साथ ही ट्रेन का स्टॉपेज भी कानपुर सेंट्रल के पहले कहीं न था। इस कारण आशंका की बात को कहीं पर नहीं बताया। अब जांच अधिकारियों की निगाहें केवल ट्रैक फ्रैक्चर पर आकर रुक गई हैं क्योंकि सीआरएस ने तीन बार घटनास्थल का निरीक्षण किया, साथ ही पुखरायां स्टेशन से दलेलनगर रेलवे क्रासिंग तक ट्राली से भ्रमण करके ट्रैक देखा। इस दौरान पटरियों से जर्क महसूस किए गए। वैसे भी सीआरएस ने घटनास्थल के दूसरे दिन दौरा करके पूरे सेक्शन (भीमसेन से झांसी तक) में कॉशन लगवाने की सिफारिश की थी। इसकी वजह से सेक्सन में 34 कॉशन हैं। साथ ही मैकेनिकल और कैरिज एंड वैगन कर्मचारियों से भी जवाब किए गए पर इन कर्मचारियों ने वही बात फिर दोहराई, जो बात पहले दिन जांच कमेटी के समक्ष कही थी।

सप्ताह भीतर रेल मंत्रालय को देंगे अंतरिम रिपोर्ट

मुख्य संरक्षा आयुक्त पीके आचार्या की जांच तीसरी बार में लगभग पूरी हो गई है। रेलवे सूत्रों ने बताया कि सप्ताह भीतर ही सीआरएस जांच की अंतरिम रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौंप देंगे। पुखरायां हादसे की रिपोर्ट को रेल मंत्री सुरेश प्रभु संसद के पटल पर भी रखेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें