फोटो गैलरी

Hindi Newsबर्ड फ्लू और स्वाइन फ्लू पर अलर्ट, टॉस्क फोर्स बनी

बर्ड फ्लू और स्वाइन फ्लू पर अलर्ट, टॉस्क फोर्स बनी

दिल्ली में बर्ड फ्लू के चलते शहर में भी अलर्ट जारी किया गया है। पशुपालन विभाग ने टास्क फोर्स का गठन कर जल्द बैठक के निर्देश दिए हैं। साथ ही पशु चिकित्सकों को पोल्ट्री फार्मों की जांच को भी कहा गया...

बर्ड फ्लू और स्वाइन फ्लू पर अलर्ट, टॉस्क फोर्स बनी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में बर्ड फ्लू के चलते शहर में भी अलर्ट जारी किया गया है। पशुपालन विभाग ने टास्क फोर्स का गठन कर जल्द बैठक के निर्देश दिए हैं। साथ ही पशु चिकित्सकों को पोल्ट्री फार्मों की जांच को भी कहा गया है। सीएमओ ने अभी स्वाइन फ्लू के लिए डॉक्टरों को अलर्ट करने के साथ ही अलग कक्ष बनाने के निर्देश दिए हैं ताकि स्वाइन फ्लू के मरीजों का परीक्षण अन्य मरीजों से हटकर किया जाए।

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. एसपी वर्मा ने बताया कि अभी तक केन्द्र से कोई दिशा निर्देश नहीं आए हैं। फिर भी सतर्कता के तौर पर सभी पशु चिकित्सकों को कहा गया कि उनके क्षेत्र में जितने भी पोल्ट्री फार्म हैं उनकी शनिवार से जांच शुरू कर दी जाए। टास्क फोर्स बना दी गई है, अब बैठक कर अगली रणनीति बनाई जाएगी। चिड़ियाघर को भी जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। उधर, सीएमओ रामायण प्रसाद यादव ने बताया कि अभी केन्द्र सरकार से उन्हें कोई दिशा-निर्देश नहीं दिए गए हैं। फिलहाल स्वाइन फ्लू के लिए अलर्ट किया गया है। सरकारी और निजी अस्पतालों को कक्ष तैयार करने को कहा गया है। साथ ही टेमीफ्लू के लिए डिमांड नोट मांगा गया है। उसी के हिसाब से सरकार से टेमीफ्लू की दवा मंगाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें