फोटो गैलरी

Hindi Newsकानपुर में सेना में नौकरी के नाम पर नौ लाख की ठगी

कानपुर में सेना में नौकरी के नाम पर नौ लाख की ठगी

जालसाजों ने सेना में नौकरी के नाम पर कल्याणपुर के आठ युवकों से नौ लाख रुपए ठग लिए। युवकों को सेना का फर्जी एडमिट कार्ड भी दे दिया गया। पीड़ित पक्ष की सुनवाई नहीं हुई तो सभी कोर्ट की शरण में गए। कोर्ट...

कानपुर में सेना में नौकरी के नाम पर नौ लाख की ठगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 07 Jan 2017 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जालसाजों ने सेना में नौकरी के नाम पर कल्याणपुर के आठ युवकों से नौ लाख रुपए ठग लिए। युवकों को सेना का फर्जी एडमिट कार्ड भी दे दिया गया। पीड़ित पक्ष की सुनवाई नहीं हुई तो सभी कोर्ट की शरण में गए। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के बाद कल्याणपुर थाने को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए। कोर्ट के आदेश पर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

अम्बेडकर नगर, काकादेव निवासी पन्नालाल सेना से रिटायर हैं। उनके बेटे विकास को सेना में नौकरी दिलवाने के नाम पर हरचंदखेड़ा के राजाराम ने क्षेत्र के पंचवटी अपार्टमेंट निवासी प्रशांत व ऋषि परिहार से मिलवाया। आरोप है कि दोनों ने सेना में नौकरी दिलवाने के नाम पर विकास से दो लाख रुपए ले लिए। इसके बाद विकास को फर्जी एडमिट कार्ड भी दे दिया। इनके जाल में फंसे विकास के दोस्त शिववरदानी सिंह, रामविजय, हिमांशु पटेल, आशीष सिंह ने भी एक-एक लाख रुपए दे दिए। मामला फर्जी पाए जाने पर युवकों ने अपने रुपए वापस मांगे तो दोनों ने जान से मारने की धमकी भी दी। कल्याणपुर इंस्पेक्टर देवेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर मामले की जांच की जा रही है। मामला लेन देन के विवाद का है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें