फोटो गैलरी

Hindi Newsचित्रकूट में एचटी लाइन टूटी, किसान की मौत

चित्रकूट में एचटी लाइन टूटी, किसान की मौत

खेतों में फसलों की सिंचाई कर रहे किसान के ऊपर हाईवोल्टेज बिजली तार टूटकर गिर जाने से उसकी मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना से परिवार में मातक का माहौल...

चित्रकूट में एचटी लाइन टूटी, किसान की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 28 May 2017 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

खेतों में फसलों की सिंचाई कर रहे किसान के ऊपर हाईवोल्टेज बिजली तार टूटकर गिर जाने से उसकी मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना से परिवार में मातक का माहौल है। मृतक ददरी माफी का उचित दर विक्रेता था।

घटना रविवार की सुबह गांव बेलहरी के ददरीमाफी बाबा तालाब के पास हुई। यहां खेतों पर फसल की सिंचाई करने के लिए किसान रामऔतार (55) पुत्र सहादेव गया। उसने अपना ट्यूबवेल चालू कर फसलों की सिंचाई करनी शुरू कर दी। इसी दौरान खेतों के ऊपर से गुजरी बिजली की हाईटेंशन तार टूटकर उसके ऊपर गिर गई। तार गिरते ही आवास आई तो पास में ही मौजूद गांव के महेश व सुबेश दौड़कर मौके पर पहुंचे। आनन फानन में ग्रामीणों को सूचना दी।

गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतक के इकलौते पुत्र मानवेन्द्र यादव ने बताया कि मृतक गांव ददरीमाफी के उचित दर विक्रेता थे। मृतक के छह पुत्रियां हैं। उनके 10 बीघा जमीन है। इसी में ट्यूबवेल कराकर परिवार की जीविका चलती है। मृतक की पत्नी लक्ष्मिनिया का रो रोकर बुरा हाल है। जिला अस्पताल पहुंचे सपा जिलाध्यक्ष अनुज यादव, अनिल प्रधान ने मांग करते हुए कहा कि हाईटेंशन तार टूटने से मौत हुई है। इसका जिम्मेदार बिजली विभाग है। तार काफी जर्जर है। पीड़ित परिवार को मुआवजा मिलना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें