class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अधिवक्ता की गला घोंट कर हत्या, बवाल

मंगलवार रात घर पर सो रहे अधिवक्ता की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। साथी अधिवक्ताओं ने एक पुलिस कर्मी से विवाद के चलते हत्या की आशंका जताते हुए आक्रोश जताया। वहीं भड़के अधिवक्ताओं ने जाम लगाकर घंटे भर तक ावाल किया।

कोतवाली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत उन्नाव गेट मेवातीपुरा में रहने वाले राम प्रकाश (35) वकालत करते थे। वह अपने भाई के साथ घर के निचले हिस्से में अकेले रहते थे। देर रात परिजनों ने राम प्रकाश अचेतावस्था में पड़ा देखा। आनन-फानन में परिजन उनको उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज ले गए। चिकित्सीय परीक्षण के उपरान्त चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिलते ही पुलिस मेडिकल कॉलेज पहुंची और शव कजे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

साथी की हत्या की इसकी जानकारी बुधवार सुाह कचहरी पहुंची तो अधिवक्ता आक्रोशित हो गए। साथी अधविक्ताओं ने आशंका व्यक्त की कि रामप्रकाश की एक पुलिस वाले से विवाद था, साजिश के तहत उनको इसी मामले में मरवाया गया है। अधिवक्ताओं कार्रवाई की मांग करते हुए कचहरी के सामने जाम लगा दिया। कुछ अधिवक्ताओं ने जारन दुकानें बंद करा दीं। जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने अधिवक्ताओं को समझा बुझाकर शान्त कराया।

पुलिस अधिकारियों ने अधिवक्ता की हत्या रस्सी या फिर किसी कपडे़ के जरिए गला घोटकर करने की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम से काफी कुछ साफ हो जाएगा। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Advocates of murder by strangulation, organically