फोटो गैलरी

Hindi Newsदो समुदायों के बीच विवाद के बाद फायरिंग से तनाव

दो समुदायों के बीच विवाद के बाद फायरिंग से तनाव

तगादे के रुपए मांगने पर हुए विवाद के बाद शनिवार को एक युवक ने लकड़ी कारोबारी पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। कारोबारी को लहूलुहान देख आसपास के लोगों ने युवक, उसके साथियों को ललकारा तो वह कई राउंड हवाई...

दो समुदायों के बीच विवाद के बाद फायरिंग से तनाव
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

तगादे के रुपए मांगने पर हुए विवाद के बाद शनिवार को एक युवक ने लकड़ी कारोबारी पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। कारोबारी को लहूलुहान देख आसपास के लोगों ने युवक, उसके साथियों को ललकारा तो वह कई राउंड हवाई फायरिंग करते भाग निकले। मामला दो समुदायों के बीच होने के चलते कुछ ही देर में कस्बे में तनाव व्याप्त हो गया। कई थानों के फोर्स के साथ पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे और हालात संभाले। तनाव के चलते आरआरएफ को तैनात किया गया है। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

मोहल्ला तिवारियान निवासी ओमप्रकाश तिवारी का पुत्र राहुल लकड़ी का कारोबार करता है। एक साल पहले राहुल ने मोहद्दीनगर के रहने वाले सत्तार को लकड़ी बेंची थी। लकड़ी बिक्री के 14 हजार रुपए उधार थे। राहुल ने कई बार तगादा किया लेकिन सत्तार टाल मटोल करता रहा। शनिवार की सुबह राहुल ईशमपुर खेतों में बरसीम काटने जा रहे था। तभी मोहद्दीनगर चौराहे पर सत्तार मिल गया। आमना-सामना होने पर राहुल ने तगादा किया तो सत्तार ने गाली-गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर सत्तार ने राहुल पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। दोनों के बीच विवाद देख वहां मौजूद दौड़ पड़े। इस पर सत्तार के भाई पप्पू कुरैशी, मतलूम पुत्र महमूद, मोटे कुरैशी पुत्र कल्लन कुरैशी ने फायरिंग शुरू कर दी। इससे ग्रामीण घरों में दुबक गये।

सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज अरुण कुमार यादव मौके पर पहुंच गए। पुलिस को आता देख आरोपी अरिंद नदी की ओर भागे। पुलिस ने इनका पीछा भी किया लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़े। घटना दो समुदाय से जुड़ी होने के चलते इलाके के ग्रामीणों में फैल गई। कुछ ही देर में घटनास्थल पर हजारों की तादात में लोग जमा हो गये और तनाव व्याप्त हो गया। उधर, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए। सीओ सोमेन्द्र कुमार नेगी के साथ थानाध्यक्ष विशुनगढ़ सुरेश कुमार व सौरिख पुलिस भी पहुंच गई। सीओ ने वहां भाजपा नेता सतीश शर्मा से घटना के बावत जानकारी ली। उन्होंने तनाव के चलते कस्बे में पुलिस बल के साथ आरआरएफ को तैनात कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें