फोटो गैलरी

Hindi Newsशादी अनुदान के लिए अफसरों के चक्कर काट रहा लाभार्थी

शादी अनुदान के लिए अफसरों के चक्कर काट रहा लाभार्थी

शादी अनुदान के लिए आवेदन करने के बाद दस माह का समय गुजर जाने के बाद भी उसे योजना का लाभ नहीं मिला है। जिससे पात्र लाभार्थी में आक्रोश पनप रहा है। शनिवार को कलेक्ट्रेट पहुंच लाभार्थी ने जमकर हंगामा...

शादी अनुदान के लिए अफसरों के चक्कर काट रहा लाभार्थी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 08 Apr 2017 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

शादी अनुदान के लिए आवेदन करने के बाद दस माह का समय गुजर जाने के बाद भी उसे योजना का लाभ नहीं मिला है। जिससे पात्र लाभार्थी में आक्रोश पनप रहा है। शनिवार को कलेक्ट्रेट पहुंच लाभार्थी ने जमकर हंगामा काटा। इसके बाद डीएम को एक पत्र सौंपा। जिसमें अफसरों पर हीला-हवाली करने के आरोप लगाए हैं। कहा कि प्रकरण की जांच पड़ताल कराकर उसे अनुदान दिलाया जाए।

पनवाड़ी निवासी मोहनलाल ने शनिवार को कलेक्टे्रट पहुंच जमकर प्रदर्शन किया। इसके बाद डीएम अजय कुमार सिंह को एक शिकायती पत्र सौंपा। जिसमें कहा कि उसने अपनी पुत्री आरती की शादी 26 अप्रैल 2016 को की थी और शादी अनुदान के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था लेकिन समाजकल्याण विभाग में तैनात बडे़ बाबू ललता टाल-मटोल कर रहे हैं। जिससे वह अफसरों के चक्कर लगाने को मजबूर है। कहा कि उसने शादी के लिए गांव वालों से कर्ज ले रखा था। जिसकी अदायगी भी उसे करना है। कर्ज की अदायगी के लिए साहूकार उसे आएदिन परेशान करते हैं। कहा कि वह कई बार अफसरों को शिकायत सौंप चुका है लेकिन कोई ध्यान न दिए जाने से उसे योजना का लाभ समय से नहीं मिल पा रहा। मांग की है कि प्रकरण की जांच पड़ताल कराकर जिम्मेवारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे योजना का लाभ दिलाया जाए। उधर डीएम ने जांच पड़ताल कराकर शीघ्र शादी अनुदान दिलाए जाने का भरोसा दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें