फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रशासन से सीधा संवाद करे पूजा समितियां : उपायुक्त

प्रशासन से सीधा संवाद करे पूजा समितियां : उपायुक्त

उपायुक्त डॉ. अमिताभ कौशल ने शहर की दुर्गा पूजा समितियों के प्रतिनिधियों को सीधे प्रशासन से संवाद करने की सलाह दी है। उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन ने समितियों की समस्याओं के निराकरण के लिए उन्हें जोनों...

प्रशासन से सीधा संवाद करे पूजा समितियां : उपायुक्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 13 Oct 2015 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

उपायुक्त डॉ. अमिताभ कौशल ने शहर की दुर्गा पूजा समितियों के प्रतिनिधियों को सीधे प्रशासन से संवाद करने की सलाह दी है।

उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन ने समितियों की समस्याओं के निराकरण के लिए उन्हें जोनों और सुपर जोनों में बांटा गया है। सभी समितियों की समस्याओं की सूची बनाकर उनके समाधान किए जा रहे हैं। डॉ. कौशल सोमवार को बिष्टूपुर स्थित माइकल जॉन सभागार में पूजा समितियों के साथ आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रशासन स्ट्रीट लाइट लगाने, सड़कों के गड्ढे भरने, जलभराव ठीक करने, घाटों की मरम्मत, साफ-सफाई कराने का प्रयास कर रहा है। समाधान के बाद उनका निरीक्षण भी किया जा रहा है।

पंडाल के अंदर सफाई कराने की जिम्मेदारी पूजा समितियों की हैं, जबकि पंडाल के बाहर की सफाई प्रशासन करवा रहा है। उन्होंने किसी भी तरह की समस्या के लिए जोनल-सुपर जोनल प्रभारी या सीधे एसडीओ से संपर्क करने को कहा। जिससे पूजा समिति और प्रशासन के बीच बेहतर सामंजस्य बना रहे। उपायुक्त ने कहा कि समितियों की हर मांग पूरी करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रशासन का काम है विधि व्यवस्था बनाए रखना।

प्रशासनिक निर्देश का पालन करे : एसएसपी : एसएसपी अनूप टी. मैथ्यू ने पूजा समितियों से आग्रह किया कि वे प्रशासनिक निर्देश का पालन करे। पूजा की तैयारी विशेष तौर पर नई प्लानिंग के साथ की गई है।

पूजा समिति के अध्यक्ष और सचिव पर होगी कार्रवाई : सिटी एसपी चंदन झा ने कहा कि किसी भी पूजा समिति के सदस्य-वोलेटिंयर नशे में पकड़े गए तो पूजा समिति के अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। छेड़खानी होने पर कोई पुलिस से दया की उम्मीद नहीं रखे। मौके पर सभी समितियों ने अपनी समस्याएं गिनवाई। किसी ने सीसीटीवी कैमरे लगाने में असमर्थता जताई तो किसी ने साफ-सफाई कराने की मांग की।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें