फोटो गैलरी

Hindi Newsसाइबर क्राइम में मधुपुर से दो और जामताड़ा से एक को दबोचा

साइबर क्राइम में मधुपुर से दो और जामताड़ा से एक को दबोचा

साइबर अपराध मामले में पुलिस को सफलता मिली है। मधुपुर और सारठ पुलिस ने 2 आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ा है। इधर छत्तीसगढ़ पुलिस ने जामताड़ा में करमाटांड़ थाना क्षेत्र के ताराबहाल गांव से पिन्टू मंडल नामक...

साइबर क्राइम में मधुपुर से दो और जामताड़ा से एक को दबोचा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 12 Oct 2015 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर अपराध मामले में पुलिस को सफलता मिली है। मधुपुर और सारठ पुलिस ने 2 आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ा है। इधर छत्तीसगढ़ पुलिस ने जामताड़ा में करमाटांड़ थाना क्षेत्र के ताराबहाल गांव से पिन्टू मंडल नामक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने संथाली सिमरा गांव निवासी शमीम अंसारी, मुन्ना अंसारी समेत तीन अन्य के घर छापेमारी कर पुलिस ने 20 बैंक के एटीएम कार्ड, 15 मोबाइल, 1 टैब, कई पॉकेट डायरी जब्त किया है। सोमवार को एसडीपीओ अशोक सिंह ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि संथाली सिमरा में 5-6 साइबर अपराधी सक्रिय हैं।

पुलिस ने लाखों की ठगी करने वाले शमीम और मुन्ना को मौके से गिरफ्तार किया। जबकि अमजद, रफाकत, फिरोज भागने में सफल रहा। एसडीपीओ के अनुसार आरोपियों ने काफी संपत्ति जमा की है। आलीशान घर-मकान का निर्माण कराया है। इनकी संपत्ति का आकलन कर आयकर अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जाएगी। बरामद पॉकेट डायरी में उनलोगों के मोबाइल नंबर हैं जिनसे ठगी की गई है। सभी का सीडीआर निकालने के बाद ही साफ हो पाएगा कि कितने की ठगी की गई है। शमीम का भाई बैंक ग्राहक सेवा केन्द्र चलाता था। इसी की आड़ में साइबर अपराध को अंजाम दिया जाता था। दुष्कर्म मामले में वह जेल में है। 

छत्तीसगढ़ पुलिस के शिकंजे में आया साइबर अपराधी पिन्टू : करमाटांड़ थाना क्षेत्र से धराए आरोपी पिन्टू मंडल पर छत्तीसगढ़ के शक्ति थाना क्षेत्र के पत्रकार संदीप गोयल के बैंक खाते से लाखों रुपए निकासी करने का आरोप है। उसके पास से तीन मोबाइल एवं सिम जब्त किए गए हैं। सोमवार को आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस जामताड़ा न्यायालय ले गई।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें