फोटो गैलरी

Hindi Newsसचिन ने स्वच्छ भारत गीत को दी आवाज

सचिन ने स्वच्छ भारत गीत को दी आवाज

चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छ भारत गीत को अपनी आवाज से नवाजा है। शंकर एहसान लॉय की तिकड़ी द्वारा तैयार किए गए इस गीत को शंकर महादेवन और अन्य ने...

सचिन ने स्वच्छ भारत गीत को दी आवाज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 28 Sep 2015 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छ भारत गीत को अपनी आवाज से नवाजा है। शंकर एहसान लॉय की तिकड़ी द्वारा तैयार किए गए इस गीत को शंकर महादेवन और अन्य ने गाया है।


इस गीत को महात्मा गांधी की जयंती पर दो अक्तूबर को जारी किया जाएगा, जो स्वच्छ भारत अभियान की पहली वर्षगांठ भी है। तेंदुलकर ने गीत की कुछ पंक्तियां गायी हैं और रिकार्डिंग के लिये कई सुझाव भी दिये। गीत के बोल मशहूर गीतकार प्रसून जोशी ने लिखे हैं। इस पर एक वीडियो भी बनाया गया है जिसका निर्माण मुकेश भट्ट ने किया है ।

जिंदगी को सरल बना रहे स्मार्टफोन

सचिन ने सोमवार को एक अन्य कार्यक्रम में कहा कि स्मार्टफोन आज हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में अहम योगदान निभा रहे हैं और इससे जीवन सरल हुआ है। हम आज अपनी बैठकों के बारे में जानने अलार्म लगाने से लेकर अनुस्मारक(रिमाइंडर) के लिये भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा: जब मोबाइल नहीं थे तो उस समय परिवार से जुड़ने में भी परेशानी होती थी और संपर्क करने में काफी दिक्कतें आती थीं। जब मैं और साथी खिलाड़ी क्रिकेट दौरे के लिये कुछ दिनों के लिये घर से बाहर जाते थे और मोबाइल फोन नहीं थे तो उस समय परिवार के साथ संपर्क में रहने में भी काफी समस्याएं आती थीं।'

उन्होंने कहा कि देश में डिजिटल तकनीक का विकास और लोगों द्वारा उसका इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है, जो काफी अच्छा है। क्रिकेट में हॉटस्पॉट और स्निकोमीटर जैसी तकनीक का इस्तेमाल भी काफी बेहतरीन है, जो पहले से बहुत अलग है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें