फोटो गैलरी

Hindi Newsकैदी को मोबाइल मुहैया कराता होमगार्ड का जवान धराया

कैदी को मोबाइल मुहैया कराता होमगार्ड का जवान धराया

पलामू सेंट्रल जेल में अपराधी को मोबाइल पहुंचाने के क्रम में होमगार्ड का जवान गिरफ्तार किया गया है। घटना सोमवार सुबह की है। जेल में तैनात होमगार्ड जगनारायण महतो मोबाइल छिपा कर अंदर ले जा रहा था। इसी...

कैदी को मोबाइल मुहैया कराता होमगार्ड का जवान धराया
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Aug 2015 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू सेंट्रल जेल में अपराधी को मोबाइल पहुंचाने के क्रम में होमगार्ड का जवान गिरफ्तार किया गया है। घटना सोमवार सुबह की है। जेल में तैनात होमगार्ड जगनारायण महतो मोबाइल छिपा कर अंदर ले जा रहा था। इसी दौरान गेट के सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया और उसके पास से मोबाइल बरामद किया।

जेल अधीक्षक प्रवीण कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में आरोपी जवान पर केस किया जाएगा। जेलर बीबी सिंह ने बताया कि होमगार्ड का जवान डकैती समेत कई मामलों में बंद अपराधी को मोबाइल पहुंचाने जा रहा था। बताया कि होमगार्ड जवान ने इसके लिए संबंधित अपराधी से 1300 रुपये लिये थे। जेल प्रशासन होमगार्ड को गिरफ्तार कर कारवाई के लिए थाना भेज दिया है। अपराधी हुसैनाबाद के इलाके का है।

बंद हैं बड़े नक्सली, अपराधी
पलामू सेंट्रल जेल में कई बड़े नक्सली और अपराधी बंद हैं। जेल से धमकी देने के कई मामले सामने आये है। कारा सुरक्षा समिति की बैठक में कई बार जेल की सुरक्षा की समीक्षा की गयी है। कुछ दिन पहले सुरक्षा समिति की बैठक में होमगार्ड के जवानों को हटाने का निर्णय लिया गया था। जबकि सुरक्षा में पुलिस के जवान लगाये गये है। जेल में तैनात जवानों को हर दो महीने में बदले की व्यवस्था की गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें