फोटो गैलरी

Hindi Newsसोनिया का सभास्थल एसपीजी और बीएसफ के सुरक्षा घेरे में

सोनिया का सभास्थल एसपीजी और बीएसफ के सुरक्षा घेरे में

पटमदा के जल्ला मैदान में शनिवार को होने वाली कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की सभा में बीएसएफ की भी दो कंपनियां तैनात की जाएंगी। पूरा जल्ला मैदान सात कंपनी पुलिसकर्मियों के घेरे में...

सोनिया का सभास्थल एसपीजी और बीएसफ के सुरक्षा घेरे में
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Nov 2014 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

पटमदा के जल्ला मैदान में शनिवार को होने वाली कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की सभा में बीएसएफ की भी दो कंपनियां तैनात की जाएंगी। पूरा जल्ला मैदान सात कंपनी पुलिसकर्मियों के घेरे में रहेगा। मंच और सभास्थल को एसपीजी ने अपने घेरे में ले लिया है। हेलीकॉप्टर उतरने से सभास्थल तक आने तक के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है।

आसपास के भवनों में भी बीएसएफ के जवान
सभास्थल के आसपास जितने भी भवन हैं, उनमें बीएसएफ के जवान तैनात रहेंगे। इन भवनों की छत पर किसी को भी आने-जाने नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा आसपास रहने वालों का भी पूरा नाम, पता और मोबाइल नंबर पुलिस ने अपने रजिस्टर में दर्ज कर लिया है।

उपायुक्त ने लिया जायजा
शुक्रवार दोपहर उपायुक्त डॉ. अमिताभ कौशल, ग्रामीण एसपी शैलेन्द्र सिन्हा, डीएसपी पटमदा अमित कुमार, एसपीजी के अधिकारी जल्ला मैदान पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सभास्थल में भी एसपीजी ने सुरक्षा के आठ घेरे बनाए हैं।

सामान ले जाने पर रोक
सभास्थल की चारों तरफ से घेराबंदी कर दी गयी है। जो भी मैदान के अंदर प्रवेश करेगा, उसे मेटल डिटेक्टर वाले गेट से होकर गुजरना पड़ेगा। इसके अलावा किसी को कुछ भी सामान हाथ में लेकर अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी। पानी की बोतल तक भी कोई अपने साथ मैदान के अंदर नहीं ले जा सकेगा।

सादे लिबास में भीड़ में रहेंगे पुलिसकर्मी
इसके अलावा लोगों की भीड़ के बीच भी पुलिसकर्मी सादे लिबास में तैनात रहेंगे। वे विशेष रूप से प्रशिक्षित हैं। ये पुलिसकर्मी आम लोगों की तरह ही लोगों की भीड़ में रहेंगे ताकि कोई गड़बड़ी नहीं कर सके।

नक्सल प्रभावित इलाकों में ऑपरेशन तेज
शुक्रवार को दिन और रात दोनों वक्त सीआरपीएफ ने पटमदा और बोड़ाम के पश्चिम बंगाल वाले सीमांचल इलाके में ऑपरेशन चलाया गया। इन इलाकों में सीआरपीएफ की लॉन्ग रेंज पेट्रोलिंग (एलआरपी) जारी है। पटमदा के जोड़सा और बोड़ाम के लायलम में बीएसएफ की दो कंपनियां पहले से ही तैनात हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें