फोटो गैलरी

Hindi Newsकोल्हान की रण में चल रहा ‘स्टार वॉर’

कोल्हान की रण में चल रहा ‘स्टार वॉर’

कोल्हान के चुनावी रण में राजनीतिक दलों के बीच इन दिनों ‘स्टार वॉर’ चल  रहा है। चुनाव प्रचार के लिए पांच दिन शेष हैं। ऐसे में पार्टियां अपनी रैलियां, सभाओं और रोड शो को प्रभावी बनाने...

कोल्हान की रण में चल रहा ‘स्टार वॉर’
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Nov 2014 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

कोल्हान के चुनावी रण में राजनीतिक दलों के बीच इन दिनों ‘स्टार वॉर’ चल  रहा है। चुनाव प्रचार के लिए पांच दिन शेष हैं। ऐसे में पार्टियां अपनी रैलियां, सभाओं और रोड शो को प्रभावी बनाने के लिए स्टार प्रचारकों को आमंत्रित कर रही हैं।
कोल्हान की 13 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण में 2 दिसंबर को मतदान होना है। कम समय में ज्यादा भीड़ जुटानी है तो स्टार प्रचारकों से बेहतर और क्या होगा। यही सोचकर पार्टियां कद्दावर नेताओं और फिल्मी हस्तियों को बुला रही हैं। पिछले दो दिनों से कोल्हान में इसकी झलक भी दिखाई देने लगी है। बीते मंगलवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस नेता राज बब्बर व सुबोधकांत सहाय, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कई महत्वपूर्ण सभाएं कीं। वीआईपी और वीवीआईपी के आगमन का आलम यह है कि सोनारी एयरपोर्ट से लेकर हाईवे तक पर वाहनों के काफिले दिनभर दौड़ते नजर आने लगे हैं।

क्षेत्रीय दलों क्षत्रप ही स्टार
राष्ट्रीय दलों के चुनाव प्रचार में जहां उनके कद्दावर नेता और राष्ट्रीय अध्यक्ष आ रहे हैं, वहीं क्षेत्रीय दलों के क्षत्रप ही उनके स्टार प्रचारक बने हैं। क्षेत्रीय दल के क्षत्रप बीच-बीच में ग्लैमर की दुनिया से अभिनेताओं से रोड शो भी करा रहे हैं।

भाजपा व आजसू पार्टी के स्टार प्रचारों का कार्यक्रम
बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चक्रधरपुर में, केंद्रीय गृहमंत्री ने पोटका विधानसभा के बागबेड़ा में तथा आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के पटमदा में चुनावी सभा को संबोधित किया। 27 नवंबर को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो कदमा बाजार और सीतारामडेरा में सभा करेंगे। वहीं, 28 नवंबर को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह सोनारी में राममंदिर मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। 29 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  रीगल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उसी दिन कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी जमशेदपुर में चुनावी सभा करने की तैयारी में उनकी पार्टी के नेता लगे हुए हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें