फोटो गैलरी

Hindi Newsविधायक, सांसद योजना का थर्ड पार्टी सर्वे हो : सरयू

विधायक, सांसद योजना का थर्ड पार्टी सर्वे हो : सरयू

आजकल विधायक और सांसद निधि के काम की गुणवत्ता अच्छी नहीं होती है। दस साल के लिए बनी योजना पांच साल में ही खराब हो जाती है। इसलिए इन योजनाओं का थर्ड पार्टी सर्वे कराना चाहिए। ये बातें राज्य के खाद्य...

विधायक, सांसद योजना का थर्ड पार्टी सर्वे हो : सरयू
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Apr 2015 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

आजकल विधायक और सांसद निधि के काम की गुणवत्ता अच्छी नहीं होती है। दस साल के लिए बनी योजना पांच साल में ही खराब हो जाती है। इसलिए इन योजनाओं का थर्ड पार्टी सर्वे कराना चाहिए। ये बातें राज्य के खाद्य आपूर्ति एवं संसदीय कार्य मंत्री रघुवर दास ने कहीं।

वे सोमवार को साकची स्थित रामगढ़िया भवन में विश्वकर्मा टेक्निकल इंस्टीट्यूट के नए भवन की नींव रखने के बाद वहीं पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। बकौल सरयू राय, ‘मेरा हमेशा से यह मानना रहा है कि जनप्रतिधियों की योजना और सरकारी काम बढ़िया होना चाहिए। जनता के पैसे का सदुपयोग होना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि पीसीसी सड़कों की निविदा शर्त में यह शामिल होना चाहिए कि इसकी आयु इतने साल होगी। और इस बीच वह टूटती है, तो संवेदक को अपने पैसे से उसकी मरम्मत करानी होगी।

शौचालय के साथ सीवर लाइन भी बने
सरयू राय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय निर्माण पर जोर दिया है। मगर यह योजना तभी सफल होगी जब शौचालय के साथ सीवर लाइन भी बनेगी। अन्यथा शौचालयों के कारण भूमिगत जल दूषित हो जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है कि योजना मुकम्मल बने। शहर व गांव दोनों जगहों पर सीवर लाइन होनी चाहिए।

फोटो छपना बंद तो स्वच्छता अभियान भी ठप
मंत्री ने प्रधानमंत्री के आह्वान पर शुरू हुए स्वच्छ भारत अभियान के हस्र पर भी टिप्पणी की। कहा, बड़े जोर-शोर से लोग इसमें शामिल हुए, लेकिन उन्होंने तभी तक झाड़ू उठाया, जब तक अखबारों में फोटो छपती रही। फोटो छपना बंद होते ही सभी गायब हो गए। उन्होंने बताया कि सफाई के मुद्दे पर उन्होंने जमशेदपुर व मानगो अक्षेस से कहा है कि वे सफाई का एस्टीमेट ठीक से बनाएं। उन्होंने शहरवासियों पर भी टिप्पणी की कि वे सड़क पर कचरा फेंक देते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें