फोटो गैलरी

Hindi Newsमशाल जुलूस निकालकर किया झारखंड बंद का एलान

मशाल जुलूस निकालकर किया झारखंड बंद का एलान

केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ सोमवार को झारखंड बंद रहेगा। बंद का एलान करने वाली राजनीतिक पार्टियों ने भी इसके लिए जमशेदपुर में भी व्यापक तैयारियां की हैं। रविवार शाम इसके लिए झाविमो...

मशाल जुलूस निकालकर किया झारखंड बंद का एलान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 03 May 2015 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ सोमवार को झारखंड बंद रहेगा। बंद का एलान करने वाली राजनीतिक पार्टियों ने भी इसके लिए जमशेदपुर में भी व्यापक तैयारियां की हैं। रविवार शाम इसके लिए झाविमो और जदयू ने मशाल जुलूस निकाला। राज्यभर में 13 राजनीतिक पार्टियों ने मिलकर बंद का एलान किया है। इसमें झाविमो, जदयू, राजद, झारखंड पीपुल्स पार्टी, भाकपा, माकपा, आरएसपी, झारखंड जनाधिकार मंच, फारवर्ड ब्लॉक व एसयूसीआई समेत अन्य पार्टियां शामिल हैं। झाविमो पूर्व में ही शहर के सभी शिक्षण संस्थानों और व्यवसायिक संस्थानों को पत्र देकर बंद में सहयोग की मांग कर चुकी है।

वाहन से हुआ प्रचार, बांटे पर्चे
बंद बुलाने वाले राजनीतिक दल रविवार को दिनभर वाहनों से शहर के विभिन्न बाजार इलाकों में समर्थन मांग रहे थे। साकची, बिष्टूपुर एवं मानगो क्षेत्र में देरशाम तक प्रचार वाहन घूमते नजर आए। वहीं चौक-चौराहों पर बंद के समर्थन में लोगों के बीच पर्चे भी बांटे गए।

झाविमो-जदयू ने निकाला जुलूस
बंद की सफलता के लिए रविवार शाम झाविमो ने काशीडीह दुर्गा पूजा मैदान से साकची गोलचक्कर तक मशाल जुलूस निकाला गया, जिसका नेतृत्व पार्टी के केंद्रीय सचिव अभय सिंह कर रहे थे। उधर, जदूय के डॉ. पवन कुमार पांडेय के नेतृत्व में साकची गोलचक्कर से शहीद चौक और बंगाल क्लब तक मशाल जुलूस निकाला गया है।

भाकपा-राजद नहीं निकाल सकीं जुलूस
बारिश के कारण भाकपा और राजद नेता पूर्व घोषित के रविवार शाम मशाल जुलूस नहीं निकाल सके हैं। राजद नेता अंबिका बनर्जी और भाकपा नेता अंबुज कुमार ठाकुर ने मशाल जुलूस नहीं निकलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि तय समय पर पार्टी कार्यालय में दर्जनों कार्यकर्ता एकत्र थे। लेकिन तेज बारिश के कारण जुलूस न निकाल कर कार्यालय में बैठक कर बंद की तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया है।

बंद के दौरान इन्हें मिलेगी छूट
बंद के दौरान आवश्यक सेवाओं के तहत मेडिकल स्टोर, एंबुलेंस और बारात पार्टी के अलावा शव लेकर जा रहे वाहनों को नहीं रोका जाएगा। वहीं, पेट्रोल पंपों, स्कूल-कॉलेजों, बड़े-छोटे वाहन मालिकों व एसोसिएशन, सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स और क्षेत्रीय बाजारों के व्यवसायी प्रतिनिधियों को पत्र देकर बंद के लिए समर्थन मांगा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें