फोटो गैलरी

Hindi Newsदयालजी ज्वेलर्स के मालिक ठगी में गिरफ्तार

दयालजी ज्वेलर्स के मालिक ठगी में गिरफ्तार

बिष्टूपुर पुलिस ने नरभेराम दयालजी ज्वेलर्स के मालिक मयूर अडेसरा को ठगी के मामले में सोमवार शाम गिरफ्तार कर लिया। मानगो के हिलव्यू कॉलोनी निवासी डॉ. रमेश कुमार चौधरी ने अडेसरा पर ठगी का आरोप लगाया है।...

दयालजी ज्वेलर्स के मालिक ठगी में गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 Mar 2015 11:49 PM
ऐप पर पढ़ें

बिष्टूपुर पुलिस ने नरभेराम दयालजी ज्वेलर्स के मालिक मयूर अडेसरा को ठगी के मामले में सोमवार शाम गिरफ्तार कर लिया। मानगो के हिलव्यू कॉलोनी निवासी डॉ. रमेश कुमार चौधरी ने अडेसरा पर ठगी का आरोप लगाया है। मामला दो वर्ष पुराना है। इसमें मयूर अडेसरा के अलावा उसके भाई मिलन अडेसरा और उत्तम अडेसरा के खिलाफ भी वारंट जारी हुआ था।

बिष्टूपुर पुलिस जब फल मार्केट स्थित अपना बाजार में नरभेराम दयालजी ज्वेलर्स की दुकान में गिरफ्तारी के लिए पहुंची तो मयूर अडेसरा ने उसे गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसकी दलील नहीं सुनी और अपने साथ ले गई। पुलिस दो अन्य वारंटियों की भी तलाश कर रही है।

यह है मामला
वर्ष 2013 में डॉ. रमेश चौधरी को अपनी बेटी की शादी के लिए जेवर बनवाने थे। उन्होंने नरभेराम दयालजी ज्वेलर्स को अपने कुछ पुराने जेवर और पैसे दिए थे। तय हुआ था कि उन्हें सस्ते में जेवर दिए जाएंगे। निश्चित समय पर डॉ. चौधरी को जेवर नहीं मिले तो उन्हें शक हुआ। जेवर और नगद मिलाकर कुल साढ़े दस लाख रुपये फंसे हुए थे। करीब सालभर इंतजार के बाद भी जब पैसा नहीं मिले तो डॉ. चौधरी ने नरभेराम दयालजी ज्वेलर्स के तीनों भाइयों के खिलाफ कोर्ट में 24 फरवरी 2014 को कंप्लेन केस किया।

मासिक 30 हजार देने की हुई थी बात
मयूर अडेसरा ने कोर्ट में जिला जज के समक्ष स्वीकार किया था कि वह मासिक 30 हजार रुपये के हिसाब से साढ़े 10 लाख रुपये चुका देगा। इस क्रम में जून और जुलाई 2014 में 30 हजार रुपये दिए थे। इसके बाद उसने पैसा देना बंद कर दिया। आठ माह का जब पैसा बकाया हो गया था, तब उसने 2 लाख 60 हजार रुपये का चेक दिया, लेकिन चेक भी बाउंस कर गया।

दिल्ली-मुंबई में भी की है ठगी
मयूर अडेसरा ने सिर्फ जमशेदपुर शहर के लोगों से ही ठगी नहीं की है, बल्कि दिल्ली और मुंबई के लोगों से भी ठगी की है। बिष्टूपुर पुलिस का कहना है कि उसके खिलाफ शिकायत लेकर दिल्ली और मुंबई के भी लोग पहुंचे हैं। साकची और बिष्टूपुर में कुल आधा दर्जन मामले उसके खिलाफ दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार जमशेदपुर समेत अन्य शहरों से डेढ़ करोड़ रुपये से भी ज्यादा की ठगी का आरोप मयूर अडेसरा पर है।

अडेसरा बंधुओं पर लोगों को सस्ते में स्टोन और जेवर बनाकर देने के  नाम पर ठगी का आरोप है। आरोप लगाने वालों में डॉक्टर, वकील, पुलिस और बिजनेसमैन भी शामिल हैं।
-जितेंद्र कुमार, थानेदार, साकची

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें