फोटो गैलरी

Hindi Newsकोयला घोटाला: कोड़ा ने कहा, जिंदल मामले में मनमोहन सिंह को सब पता था

कोयला घोटाला: कोड़ा ने कहा, जिंदल मामले में मनमोहन सिंह को सब पता था

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने बुधवार को विशेष सुनवाई अदालत के समक्ष कहा कि नवीन जिंदल समूह की कंपनी को कोयला ब्लॉक आवंटन के संदर्भ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सब कुछ पता...

कोयला घोटाला: कोड़ा ने कहा, जिंदल मामले में मनमोहन सिंह को सब पता था
एजेंसीWed, 02 Sep 2015 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने बुधवार को विशेष सुनवाई अदालत के समक्ष कहा कि नवीन जिंदल समूह की कंपनी को कोयला ब्लॉक आवंटन के संदर्भ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सब कुछ पता था।

मनमोहन सिंह को बतौर आरोपी अदालत में तलब किये जाने का अनुरोध करते हुए कोड़ा ने कहा कि जिंदल समूह की कंपनी को झारखंड में अमरकोंडा, मुर्गादंगल कोयला ब्लॉक आवंटन में अगर कोई साजिश हुई थी, तो यह उस समय कोयला मंत्री की भी जिम्मेदारी संभाल रहे तत्कालीन प्रधानमंत्री की जानकारी के बिना नहीं हो सकती थी।

कोड़ा के वकील ने सीबीआई के विशेष न्यायाधीश भरत पराशर के समक्ष कहा कि कोयला मंत्री (सिंह) हर चीज से वाकिफ थे और अगर यह साजिश थी, जैसा कि सीबीआई कह रही है, तो यह साजिश कोयला मंत्री की जानकारी के बिना पूरी नहीं हो सकती थी।

वकील के अनुसार सिंह यह कह कर नहीं बच सकते कि उन्हें मामले में अंधेरे में रखा गया, क्योंकि उन्हें उस पूरी प्रक्रिया के बारे में पता था, जिसके आधार पर कोयला ब्लॉक जिंदल समूह की कंपनी को दी गई।

उन्होंने कहा कि सीबीआई के अनुसार तत्कालीन कोयला राज्यमंत्री दसारी नारायण राव चाहते थे कि कोयला ब्लॉक का आवंटन जिंदल समूह को किया जाए, लेकिन वास्तव में जो व्यक्ति इसके पीछे था, वह प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने इसकी मंजूरी दी। राव भी मामले में आरोपी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें