फोटो गैलरी

Hindi Newsको-ऑपरेटिव कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगी मतगणना

को-ऑपरेटिव कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगी मतगणना

पूर्वी सिंहभूम जिले की सभी छह विधानसभा सीटों के लिए मंगलवार को को-ऑपरेटिव कॉलेज में मतगणना होगी। इसके लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इसके लिए निर्मल भवन से लेकर कॉलेज के भीतर तक 14 ड्रॉप गेट...

को-ऑपरेटिव कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगी मतगणना
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 22 Dec 2014 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी सिंहभूम जिले की सभी छह विधानसभा सीटों के लिए मंगलवार को को-ऑपरेटिव कॉलेज में मतगणना होगी। इसके लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इसके लिए निर्मल भवन से लेकर कॉलेज के भीतर तक 14 ड्रॉप गेट बनाए गए हैं। इनमें से 7 गेट कॉलेज परिसर के बाहर और इतने ही कॉलेज के भीतर बनाए गए हैं। इन 14 गेटों पर 29 मजिस्ट्रेट तैनात किए जाएंगे। इनके अलावा हर विधानसभा क्षेत्र के काउंटिंग हॉल के बाहर दो-दो दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए जाएंगे। इस प्रकार कुल मजिस्ट्रेटों की संख्या 41 होगी।

एक हजार पुलिसकर्मी करेंगे सुरक्षा
इससे संबंधित उपायुक्त और सीनियर एसपी का संयुक्त आदेश तैयार हो चुका है। वैसे मतगणना केंद्र के अंदर और बाहर मिलाकर करीब एक हजार पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। प्रशासन की ओर से पूरी सुरक्षा व्यवस्था के वरीय प्रभारी विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी अनिल कुमार राय होंगे। वैसे कॉलेज परिसर के भीतर की सुरक्षा के प्रभार में समेकित आदिवासी विकास प्राधिकार के निदेशक परमेश्वर भगत बनाए गए हैं।

मतगणना के लिए बक्से तैयार
निर्वाचन शाखा ने मतगणना की तैयारियों को लगभग अंतिम रूप दे दिया है। इसके तहत मझोले आकार के बक्सों में सारी सामग्री भरी गई हैं। इसमें तरह-तरह के फॉर्म व कागजात व स्टेशनरी बंद हैं। ये बक्से इतने भारी हैं कि इन्हें चार-चार मजदूर उठाने में हांफ जाते हैं। बक्से विधानसभावार तैयार किए गए हैं और इन्हें सभी निर्वाची पदाधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें