फोटो गैलरी

Hindi Newsदो डीएसपी से हुई पूछताछ, तारा को दिल्ली बुलावा

दो डीएसपी से हुई पूछताछ, तारा को दिल्ली बुलावा

रांची। विशेष संवाददाता। तारा शाहदेव मामले में मंगलवार को नगरऊंटारी के डीएसपी सुरजीत कुमार और देवघर के डीएसपी अनिमेष नाथानी से पूछताछ की गई। एक अन्य डीएसपी नहीं आए। ये तीनों मामले के मुख्य आरोपी रंजीत...

दो डीएसपी से हुई पूछताछ, तारा को दिल्ली बुलावा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 03 Sep 2014 01:34 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। विशेष संवाददाता। तारा शाहदेव मामले में मंगलवार को नगरऊंटारी के डीएसपी सुरजीत कुमार और देवघर के डीएसपी अनिमेष नाथानी से पूछताछ की गई। एक अन्य डीएसपी नहीं आए। ये तीनों मामले के मुख्य आरोपी रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन के नजदीकी दोस्त बताए गए हैं। सुरजीत कुमार तो उसके बचपन के दोस्त हैं।

पूछताछ के दौरान थोड़ी देर के लिए कोहली उर्फ रकीबुल को भी सामने रखा गया था। सुरजीत से करीब छह घंटे तक चली पूछताछ में एसएसपी प्रभात कुमार, सिटी एसपी अनूप बिरथरे सहित कई अधिकारी शामिल थे। बकौल डीएसपी, कोहली बरियातू इलाके में रहता था। उस समय से उनकी दोस्ती है। दोनों पड़ोसी थे। रंजीत को वह बब्बा के नाम से जानते हैं। उसके गलत धंधों के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। दोस्त होने के नाते वह उसकी शादी में शामिल हुए थे।

शादी में शामिल कुछ लोगों को वह पहचानते हैं। बाकी नए चेहरे थे। उन्होंने कहा कि कोहली जब भी मिलता था, धर्म-अध्यात्म की बात करता था। अधिकांश कॉल उसने ही किए थे। बताते चलें कि पुलिस ने पूछताछ के लिए तीन डीएसपी को नोटिस भेजा है। तोरपा एसडीपीओ अनुदीप सिंह अभियान में रहने के कारण नहीं पहुंच सके। सिटी एसपी ने बताया कि उनसे बुधवार को पूछताछ हो सकती है। देवघर के डीएसपी अनिमेष नथानी शाम को दिल्ली से रांची लौटे।

उसके फौरन बाद उनसे पूछताछ की गई। आइबी, सीआइडी और जिला पुलिस ने की पूछताछ इधर रंजीत सिंह कोहली से जगन्नाथपुर थाने में आइबी, सीआइडी और जिला पुलिस के अधिकारियों ने पूछताछ की। कोहली पुरानी बात ही दोहराता रहा। उसने कुछ न्यायधीशों और हाईप्रोफाइल लोगों के नाम बताए हैं। उसने कुछ आइएएस अधिकारियों के नाम भी लिए हैं। तारा को नौकरी देने की घोषणा खेल मंत्री गीताश्री उरांव ने तारा शाहदेव को खेल कोटा से राज्य सरकार की नौकरी देने की घोषणा की है।

उधर केंद्रीय खेल मंत्री सर्वदानंद सोनोवाल ने तारा को आठ सितंबर के बाद दिल्ली बुलाया है। भाजपा उपाध्यक्ष रघुवर दास की पहल के बाद ओलिंपिक की तैयारी में मदद देने के उद्देश्य से तारा को यह बुलावा आया है। हाजी ने बताया खुद को निर्दोष अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में अपना पक्ष रखा। उन्होंने खुद को निर्दोष बताया। उन्होंने कहा कि पहचान होने के बाद उन्होंने सीएम, पीसीसीएफ को पत्र लिखा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें