फोटो गैलरी

Hindi Newsचुनाव की तैयारी पूरी, आज बंटेंगे चुनाव सामाग्री

चुनाव की तैयारी पूरी, आज बंटेंगे चुनाव सामाग्री

जामताड़ा प्रतिनिधि। दुमका संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के जामताड़ा जिला के अधीन विभिन्न केन्द्रों पर 24 अप्रैल को होने वाले मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 23 अप्रैल को सुबह 6 बजे से समाहणालय...

चुनाव की तैयारी पूरी, आज बंटेंगे चुनाव सामाग्री
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 23 Apr 2014 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

जामताड़ा प्रतिनिधि। दुमका संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के जामताड़ा जिला के अधीन विभिन्न केन्द्रों पर 24 अप्रैल को होने वाले मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 23 अप्रैल को सुबह 6 बजे से समाहणालय परिसर में मतदानकर्मियों को चुनाव सामाग्री एवं इवीएम उपलब्ध कराया जाएगा।

पोलिंग पार्टियों एवं सुरक्षा दलों का मिलान कर संबंधित मतदान केन्द्रों के लिए समाहरणालय परिसर से प्रस्थान कराए जाएंगे। इसके लिए जामताड़ा, नाला एवं सारठ अंश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले मतदान केन्द्रों के पोलिंग पार्टियों के लिए अलग-अलग पंडाल बनाए गए हैं।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त के हवाले से मीडिया कोषांग के नोडल पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि जिले के 696 मतदान केन्द्रों के लिए 2784 मतदानकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जबकि 280 कर्मियों को सुरक्षित रखा गया है।

सुचारू ढ़ंग से मतदान कराने के लिए 99 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 7 सेक्टर मजिस्ट्रेटों को सुरक्षित रखा गया है। 223 माइक्रो ऑब्जर्वरों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जबकि 14 माइक्रो ऑब्जर्वरों को सुरक्षित रखा गया है।

बताया कि नाला विधानसभा के लिए 83, जामताड़ा के लिए 86 एवं सारठ अंश के लिए 16 वाहनों की व्यवस्था की गई है। ताकि पोलिंग पार्टियों को संबंधित मतदान केन्द्रों तक सहज ढ़ंग से पहुंचाया जा सके। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को भी वाहन उपलब्ध करा दिए गए हैं। बताया कि 24 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान की अवधि निर्धारित है। मतदान केन्द्र परिसर में धूम्रपान एवं 200 मीटर के दायरे में मोबाइल का प्रयोग पूर्णत: वर्जित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें