फोटो गैलरी

Hindi Newsहजारीबाग में हिंसक प्रदर्शन में 2 की मौत, दर्जनों घायल

हजारीबाग में हिंसक प्रदर्शन में 2 की मौत, दर्जनों घायल

हज़ारीबाग जिले के चिरूबारवाडीह में बड़कागांव विधायक निर्माला देवी के नेतृत्व में चल रहा शांतिपूर्ण कफन सत्याग्रह ने हिंसक मोड़ लिया। पिछले 48 घंटों से धरनास्थल के करीब एनटीपीसी के मशीन और वाहन को कब्जे...

हजारीबाग में हिंसक प्रदर्शन में 2 की मौत, दर्जनों घायल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Oct 2016 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

हज़ारीबाग जिले के चिरूबारवाडीह में बड़कागांव विधायक निर्माला देवी के नेतृत्व में चल रहा शांतिपूर्ण कफन सत्याग्रह ने हिंसक मोड़ लिया। पिछले 48 घंटों से धरनास्थल के करीब एनटीपीसी के मशीन और वाहन को कब्जे में ले लिया गया था। दो दिनों से मनाने के बाद आज बल पूर्वक हटाने का प्रयास शुरू हुआ। इसी में विधायक को गिरफ्तार कर ले जाने के दौरान समर्थकों ने विधायक को पुलिस के कब्जे से छुड़ाने का प्रयास किया। इस दौरान भीड़ की ओर से पथराव शुरु कर दिया गया।

पुलिस अधिकारियों की माने तो इस दौरान भीड़ में छिपे कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी, जिसमें सीओ शैलेश कुमार, एसपी अभियान कुलदीप कुमार, पुलिसकर्मी मुनि राव, अनिरुद्ध कुमार घायल हो गए। पुलिस के बल प्रयोग और लाठीचार्ज के बाद भगदड़ मची। जिसमें दो लोगों की मौत हुई और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। मृतकों में रंजन कुमार 22 वर्ष सोनबरसा तथा मो. महताब शामिल हैं। वहीं घायलों में निज्जाम अंसारी, महताब अंसारी, सोनी अंसारी, जीवराय अंसारी, विकास कुमार, अमित कुमार, रामाधीन राय शामिल हैं। जबकि मौत को लेकर लाश के साथ बड़कागाँव चौक प्रर्दशन और रोड जाम कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें