फोटो गैलरी

Hindi Newsकम ऑर्डर के कारण टाटा मोटर्स ने 400 कर्मचारियों को काम करने से रोका

कम ऑर्डर के कारण टाटा मोटर्स ने 400 कर्मचारियों को काम करने से रोका

टाटा मोटर्स ने सितंबर माह के पहले सप्ताह में 400 से ज्यादा बाइ-6 कर्मचारियों को काम से बैठा दिया है। कंपनी प्रबंधन इसकी वजह कंपनी का ऑर्डर कम होना बता रही है।           इस...

कम ऑर्डर के कारण टाटा मोटर्स ने 400 कर्मचारियों को काम करने से रोका
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Sep 2016 01:05 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा मोटर्स ने सितंबर माह के पहले सप्ताह में 400 से ज्यादा बाइ-6 कर्मचारियों को काम से बैठा दिया है। कंपनी प्रबंधन इसकी वजह कंपनी का ऑर्डर कम होना बता रही है।  
       
इस वर्ष में अब तक सबसे ज्यादा बाइ-6 कर्मचारियों को एक साथ काम से बैठाया गया है। टाटा मोटर्स प्रबंधन ने प्लांट-3 के 2516 फिटमेंट में 108 बाइ-6 कर्मचारियों को काम से बैठाया है। इसमें ए शिफ्ट के 54 और बी शिफ्ट के 54 कर्मचारी शामिल हैं।

वहीं, सीपीएस में अब तक तीन शिफ्ट चलते थे लेकिन उत्पादन कम होने के कारण नाइट शिफ्ट बंद कर दिया गया है। इसी तरह प्लांट-1 के लाइन-2 से भी 20 कर्मचारियों को काम से बैठाया गया है। वहीं, प्लांट-1 में जनरल शिफ्ट व बी शिफ्ट चलता है। कंपनी प्रबंधन ने इसे बदलकर ए व बी शिफ्ट कर दिया है।

एक हजार गाड़ियों का कम उत्पादन : टाटा मोटर्स सितंबर माह में पांच हजार गाड़ियों का निर्माण करेगी जबकि अगस्त माह में कंपनी ने छह हजार से ज्यादा गाड़ियां बनाई थी। ऐसे में सितंबर माह में कंपनी का उत्पादन सीधे एक हजार कम हो गया है। वर्क लोड कम होने के कारण कंपनी प्रबंधन बाइ-6 कर्मचारियों को काम से बैठा रही है।

इस संबंध में टाटा मोर्ट से प्रवक्ता रंगीत धर ने बताया कि उत्तर व दक्षिण भारत में भारी बारिश के कारण गाड़ियों की बिक्री पर असर पड़ा है। उम्मीद है कि त्योहार के समय गाड़ियों की डिमांड बढ़ने से सभी बैठाए गए कर्मचारियों को वापस काम पर बुला लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें