फोटो गैलरी

Hindi Newsसफलता : धनबाद के अंबरीश मित्रा ब्रिटेन के टॉप बिजनेसमैन बने

सफलता : धनबाद के अंबरीश मित्रा ब्रिटेन के टॉप बिजनेसमैन बने

अंग्रेजों के देश में एक युवा हिन्दुस्तानी बिजनेसमैन अपनी प्रतिभा साबित कर रहा है। धनबाद के रहनेवाले अंबरीश मित्रा को इंग्लैंड में इंटरप्रेनर ऑफ द इयर चुना गया है। विजुअल डिस्कवरी एप ब्लीपर के सीइओ...

सफलता : धनबाद के अंबरीश मित्रा ब्रिटेन के टॉप बिजनेसमैन बने
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 06 Oct 2016 06:54 AM
ऐप पर पढ़ें

अंग्रेजों के देश में एक युवा हिन्दुस्तानी बिजनेसमैन अपनी प्रतिभा साबित कर रहा है। धनबाद के रहनेवाले अंबरीश मित्रा को इंग्लैंड में इंटरप्रेनर ऑफ द इयर चुना गया है। विजुअल डिस्कवरी एप ब्लीपर के सीइओ अंबरीश को रविवार को यह पुरस्कार दिया गया।

टाटा डिगवाडीह में काम करनेवाले अघोर मित्रा के बेटे अंबरीश ने अपनी स्कूली पढ़ाई डिनोबली सीएफआरआइ से पूरी की। पढ़ाई को लेकर  पिता की डांट से नाराज बिना पैसे लिए ही अंबरीश धनबाद छोड़कर दिल्ली चले गए। वहां उन्हें स्लम इलाके में रहना पड़ा। दो वक्त की रोटी के लिए रात में चाय की दुकान लगाई। सुबह उठकर अखबार बेचा। कड़ी मेहनत से  मुकाम हासिल की।

ई-बिजनेस दिलाया मुकाम
ई-बिजनेस को लेकर आयोजित कंपीटीशन में अंबरीश विजेता बने। उन्हें दस हजार डॉलर का इनाम मिला। यहीं से उनके जीवन में बदलाव आया। उन्होंने महिलाओं के लिए इंटरनेट पोर्टल वूमेनइंफोलाइन डॉटकॉम बनाया। यह कंपनी काफी सफल रही। इसका आइपीओ भी मार्केट में आया। उसके बाद मित्रा इंग्लैंड चले गए और लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स से मास्टर डिग्री ली।

दोस्त संग शुरू की ब्लीपर
2011 में पढ़ाई के दौरान ही अंबरीश कई स्टार्टअप कंपनी से जुड़े रहे। वहां उनकी मुलाकात उमर तैयब से हुई। दोनों ने मिलकर ब्लीपर कंपनी बनाई। यह कंपनी अभी सात देशों में काम कर रही है। डिनोबिली में इनके बैचमेट रहे सिंदरी निवासी शांतनु सेन ने बताया कि बचपन से वह अलग था। हम किताबों में रमे रहते थे, पर उसका ध्यान कंप्यूटर पर था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें