फोटो गैलरी

Hindi Newsसरायवाला डिस्ट्रीब्यूटर्स का लाइसेंस रद्द

सरायवाला डिस्ट्रीब्यूटर्स का लाइसेंस रद्द

औषधि विभाग ने जुगसलाई स्थित मेसर्स सरायवाला ड्रिस्टीब्यूटर्स का दवा वितरण का लाइसेंस रद्द कर दिया है। इस फर्म के खिलाफ कोल्हान समेत अन्य जिलों में 24 प्राथमिकी दर्ज हुई है। ये सभी प्राथमिकी औषधि...

सरायवाला डिस्ट्रीब्यूटर्स का लाइसेंस रद्द
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 10 Sep 2015 12:06 AM
ऐप पर पढ़ें

औषधि विभाग ने जुगसलाई स्थित मेसर्स सरायवाला ड्रिस्टीब्यूटर्स का दवा वितरण का लाइसेंस रद्द कर दिया है। इस फर्म के खिलाफ कोल्हान समेत अन्य जिलों में 24 प्राथमिकी दर्ज हुई है।

ये सभी प्राथमिकी औषधि विभाग ने अवैध तरीके से कोरेक्स सिरप की बिक्री और फर्जी कागजात बनाकर विभाग के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में दर्ज कराई है। ड्रग कंट्रोलर ऑफ झारखंड रितु सहाय ने बताया कि इसके साथ ही 14 अन्य दवा वितरकों के खिलाफ भी जांच चल रही है। जांच अभी पूरी नहीं हुई है। सहाय ने कहा कि दोषी दवा वितरकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह है मामला
पिछले 29 मई को जिला प्रशासन की टीम ने छापेमारी कर सरायवाला डिस्ट्रीब्यूयटर्स समेत कई दुकानों से बड़ी मात्रा में कोरेक्स सिरप जब्त किया था। जिसमें 2.47 लाख बोतल कोरेक्स पांच महीनों में मंगाने का प्रमाण मिला था, जबकि इनकी बिक्री के कागजात नहीं मिले थे। विभाग द्वारा पूछे जाने पर फ र्जी कागजात सरायवाला डिस्ट्रीब्यूटर्स ने जमा किए। मामले में मेडिकल स्टोर संचालकों ने भी सरायवाला डिस्ट्रीब्यूटर्स के खिलाफ शिकायत थानों में की थी। वहीं, विभाग ने जांच के बाद लाइसेंस रद्द करने की अनुशंसा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें