फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंडः 80 हजार पारा शिक्षक आज से करेंगे आंदोलन

झारखंडः 80 हजार पारा शिक्षक आज से करेंगे आंदोलन

पूर्ण वेतनमान की मांग को लेकर राज्य के पारा शिक्षकों के तेवर तल्ख हो गए हैं। मांगों को लेकर शनिवार से आंदोलन का एलान किया गया है।  24 अगस्त से विधानसभा शुरू होने के साथ अनिश्चितकालीन अनशन पर...

झारखंडः 80 हजार पारा शिक्षक आज से करेंगे आंदोलन
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Aug 2015 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्ण वेतनमान की मांग को लेकर राज्य के पारा शिक्षकों के तेवर तल्ख हो गए हैं। मांगों को लेकर शनिवार से आंदोलन का एलान किया गया है।  24 अगस्त से विधानसभा शुरू होने के साथ अनिश्चितकालीन अनशन पर जाने की धमकी भी दी गई है।

आंदोलन को लेकर झारखंड राज्य सहयोगी शिक्षामित्र पारा शिक्षक संघ और झारखंड राज्य सामुदायिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने पारा शिक्षक समन्वय समिति का गठन किया है। समिति के महासचिव दशरथ ठाकुर ने बताया कि शनिवार से पारा शिक्षक संघ का एक गुट घेरा डालो, डेरा डालो कार्यक्रम की शुरुआत करेगा। जिला इकाई के अध्यक्ष बजरंग प्रसाद ने बताया कि इसके तहत मुख्यमंत्री आवास का घेराव मोरहाबादी से जुलूस की शक्ल में करेंगे। इसमें प्रदेश भर से 50 हजार से अधिक शिक्षक शामिल होंगे।

बच्चों की पढ़ाई होगी बाधित: पारा शिक्षकों के आंदोलन के चलते प्रदेश भर के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले लाखों बच्चों की पढ़ाई बाधित होगी। वैसे भी इन विद्यालयों में शिक्षकों की कमी है। पारा शिक्षकों से ही काम चलाया जाता है। जब आंदोलन में शिक्षक शामिल होंगे, बच्चों को पढ़ाएगा कौन।

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें