फोटो गैलरी

Hindi Newsएमजीएम के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर, मरीज परेशान

एमजीएम के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर, मरीज परेशान

तीन महीने से वेतन न मिलने से आक्रोशित एमजीएम अस्पताल के जूनियर डॉक्टर सोमवार से बेमियादी हड़ताल पर चले गए। इससे अस्पताल में इमरजेंसी को छोड़कर अन्य सेवाएं पूरी तरह चरमरा गई हैं। हड़ताल करने वालों में...

एमजीएम के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर, मरीज परेशान
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 03 Aug 2015 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन महीने से वेतन न मिलने से आक्रोशित एमजीएम अस्पताल के जूनियर डॉक्टर सोमवार से बेमियादी हड़ताल पर चले गए। इससे अस्पताल में इमरजेंसी को छोड़कर अन्य सेवाएं पूरी तरह चरमरा गई हैं। हड़ताल करने वालों में जूनियर डॉक्टरों के साथ ही इंटर्न डॉक्टर भी शामिल हैं।

आज पेन डाउन हड़ताल
हड़ताली जूनियर डॉक्टर सोमवार को अस्पताल में काला बिल्ला लगाकर पहुंचे। हाजिरी भी बनाई पर काम नहीं किया। जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के सचिव डॉ. पंकज कुमार ने बताया कि मंगलवार को वे लोग काला बिल्ला लगाकर पेनडाउन हड़ताल पर रहेंगे। इसके बाद बुधवार से आंदोलन तेज किया जाएगा।

आधे घंटे बंद रहा रजिस्ट्रेशन काउंटर
हड़ताली डॉक्टरों ने सोमवार सुबह साढ़े दस बजे से ग्यारह बजे तक रजिस्ट्रेशन काउंटर भी बंद करा दिया था। किसी तरह अधिकारियों के समझाने-बुझाने पर मामला शांत हुआ लेकिन मरीजों को पर्ची बनवाने के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ा। इनके हड़ताल पर जाने से ओपीडी में भी लंबी कतार लग गई। 

तीन महीने से हम लोगों को वेतन नहीं मिल रहा है। बार-बार आग्रह के बावजूद कुछ नहीं हो रहा है। ऐसे में अब आंदोलन का ही रास्ता बाकी था।
-डॉ. पंकज कुमार, सचिव, जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन

सरकार से बार-बार पत्राचार किया गया है। फंड आते ही वेतन दे दिया जाएगा। फिर से इनके वेतन के लिए पत्राचार किया जा रहा है।
-डॉ. आरवाई चौधरी, अधीक्षक, एमजीएम अस्पताल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें