फोटो गैलरी

Hindi Newsदुमका में सड़कों का जाल राष्ट्रीय औसत के करीब पहुंचा: सीएम

दुमका में सड़कों का जाल राष्ट्रीय औसत के करीब पहुंचा: सीएम

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि हमारी सरकार मिशन और विजन के साथ काम कर रही है। एक साल की सरकार के काम से मैं पूरी तरह संतुष्ट नहीं हूं पर शुरुआत अच्छी हुई है तो अंत भी अच्छा होगा। मुख्यमंत्री ने...

दुमका में सड़कों का जाल राष्ट्रीय औसत के करीब पहुंचा: सीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 Feb 2016 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि हमारी सरकार मिशन और विजन के साथ काम कर रही है। एक साल की सरकार के काम से मैं पूरी तरह संतुष्ट नहीं हूं पर शुरुआत अच्छी हुई है तो अंत भी अच्छा होगा। मुख्यमंत्री ने रविवार को दुमका गांधी मैदान में पथ निर्माण विभाग की 310 करोड़ की 10 सड़कों का लोकार्पण और 600 करोड़ की 6 सड़कों का ऑनलाइन शिलान्यास करने के बाद एक बड़ी सभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुमका सड़क के मामले में एक साल में राष्ट्रीय औसत मानक के करीब पहुंच गया जो यह दर्शाता है कि सरकार कितनी रफ्तार से काम कर रही है। राष्ट्रीय औसत मानक प्रति एक हजार वर्ग किमी पर 182 किमी सड़क है। दुमका जिला में प्रति एक हजार वर्ग किमी में 180 किमी सड़क हो गई है। कार्यक्रम को समाज कल्याण मंत्री डॉ.लुईस मरांडी और गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे सहित कई ने संबोधित किया।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि अब तक की सरकार जनता से दूर-दूर रही। हमारी सरकार जनता की भागीदारी के साथ काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक साल में हमलोग देखेंगे कि संताल परगना का कितना विकास हुआ है। किसी दल विशेष का नाम लिए बगैर मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक यहां के नेताओं ने आदिवासियों के नाम पर केवल राजनीति की है।

साहिबगंज में गंगा पुल और बंदरगाह का काम शीघ्र शुरू होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार विकास में किसी वर्ग के साथ भेदभाव नहीं करेगी। मुख्यमंत्री ने आदिवासी विकास परिषद की चर्चा करते हुए कहा शिड्युल एरिया के सभी डीसी को आदिवासियों के विकास की योजना का ब्ल्यू प्रिंट तैयार करने का निर्देश दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले 4 वर्ष में न केवल संताल परगना बल्कि पूरा झारखंड विकसित प्रदेश बनेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 14 साल तक झारखंड में जो गड्ढा बन गया है, उसे अकेले रघुवर दास नहीं भर सकता। सवा तीन करोड़ जनता का हाथ लगेगा तब 14 साल का गड्ढ़ा भरेगा।

14 साल में झारखंड में केवल बिल्डिंग बने। अस्पताल और स्कूल के भवन बना दिए गए पर न अस्पताल को डॉक्टर मिला न स्कूल के लिए शिक्षक बहाल हुए। हमने 400 डॉक्टर और 17 हजार शिक्षकों की बहाली की। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि राज्य में 18000 शिक्षकों की बहाली अगले छह माह में होगी।

कॉलेज शिक्षक भी नियुक्त होंगे। राज्य को कुपोषण से मुक्त करने के लिए राज्य में 11900 कुपोषण सखी की नियुक्ति हो रही है जिनमें 5000 से अधिक की नियुक्ति हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टार्टअप के लिए सरकार ने बजट में 50 करोड़ राशि का प्रावधान किया है। मुख्यमंत्री ने योजना बनाओ और पर्यटन विकास की योजनाओं की भी चर्चा की।

-मुख्यमंत्री ने दुमका में 310 करोड़ की 10 सडकों का उद्घाटन और 600 करोड़ की 6 सडकों का शिलान्यास किया
-सड़कों का राष्ट्रीय औसत मानक प्रति एक हजार वर्ग किमी पर 182 किमी है, दुमका जिला में यह 180 किमी है
-मिशन और विजन के साथ काम कर रही सरकार, एक साल के काम से पूरी तरह संतुष्ट नहीं पर शुरूआत अच्छी
-अब तक यहां के नेताओं ने आदिवासियों के नाम पर केवल राजनीति की है,अब विकास में राजनीति नहीं होगी
-शिड्युल एरिया के सभी डीसी को आदिवासियों के विकास की योजना का ब्ल्यू प्रिंट तैयार करने का निर्देश दिया है
-14 साल में झारखंड में केवल बिल्डिंग बने, अस्पताल-स्कूल के भवन बन गए पर डाक्टर और शिक्षक बहाल नहीं हुए
-18000 शिक्षकों की बहाली अगले छह माह में होगी। कॉलेज शिक्षक भी नियुक्त होंगे।
-राज्य में 11900 कुपोषण सखी की नियुक्ति हो रही है जिनमें 5000 से अधिक की नियुक्ति हो चुकी है।
-साहिबगंज में गंगा पुल और बंदरगाह का काम शीघ्र शुरू होगा,एक साल में देखेंगे संताल परगना कितना विकसित हो गया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें