class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाटानगर स्टेशन पर फिल्म और धारावाहिक देख सकेंगे यात्री

टाटानगर और राउरकेला स्टेशन पर भी यात्रियों के मनोरंजन के लिए रेलवे एलईडी टीवी लगाएगा। ट्रेन के लिए इंतजार करने वाले यात्री टीवी पर फिल्म एवं धारावाहिक देखकर अपना मनोरंजन कर सकेंगे। 

इसके साथ ही टीवी पर ट्रेन का टाइम टेबल, ट्रेनों में आरक्षित सीटों एवं ट्रेनों के आवागमन की स्थिति का प्रसारण भी 24 घंटे किया जाएगा। इसके लिए तीन महीने पहले सर्वे किया गया था। हावड़ा, मुंबई और दिल्ली स्टेशन पर पहले से ही यह सुविधा उपलब्ध है।

प्रधानमंत्री डिजिटल इंडिया योजना के तहत मार्च 2017 तक चक्रधरपुर मंडल के टाटानगर और राउरकेला समेत देशभर के दो हजार से ज्यादा स्टेशनों पर दो लाख से अधिक एलईडी टीवी लगाने की योजना है। रेलवे बोर्ड की 400 ऐसे स्टेशनों की सूची में टाटानगर और राउरकेला का भी नाम है।

मनोरंजन के साथ राजस्व : एलईडी टीवी लगाकर रेलवे सिर्फ यात्रियों का मनोरंजन ही नहीं करेगा बल्कि विज्ञापन से अपना राजस्व भी बढ़ाएगा। टाटानगर में यात्री वर्ष 2012 तक टीवी पर यात्री खेल, फिल्म और धारावाहिक देखने की सुविधा थी, लेकिन विज्ञापन नहीं मिलने के कारण ठेकेदार ने टीवी हटा लिया। 

क्षेत्रीय भाषाओं पर जोर : रेल डिस्पले नेटवर्क से जुड़े एलईडी स्क्रीन एक-दूसरे से जुड़े होंगे। इसमें हिन्दी, अंग्रेजी व अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में हर तरह का प्रसारण होगा। हालांकि क्लाउड कंट्रोल सिस्टम के जरिए स्टेशन के अनुसार अलग-अलग स्क्रीनों पर अलग-अलग विषय दिखाने के विकल्प भी उपलब्ध होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:passenger will be able to see the film and serial at the tatanagar station
From around the web