फोटो गैलरी

Hindi Newsजमशेदपुर में छह महीने में डेढ़ करोड़ रुपये के सोने की चोरी

जमशेदपुर में छह महीने में डेढ़ करोड़ रुपये के सोने की चोरी

जमशेदपुर में इन दिनों चोरी की वारदात में इजाफा हुआ है। घरों के ताले हर दूसरे दिन टूट रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि पिछले छह महीने में लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का पांच किलो सोना चोरी हो गए। इसमें सोने की...

जमशेदपुर में छह महीने में डेढ़ करोड़ रुपये के सोने की चोरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 Aug 2016 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर में इन दिनों चोरी की वारदात में इजाफा हुआ है। घरों के ताले हर दूसरे दिन टूट रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि पिछले छह महीने में लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का पांच किलो सोना चोरी हो गए। इसमें सोने की 48 चेन भी शामिल है जिन्हें उचक्कों ने राह चलती महिलाओं के गले से छीनी है। सूत्र बताते हैं कि चोरों के दस गिरोह इन दिनों शहर में सक्रिय हैं जिनपर अंकुश लगाना पुलिस के लिए मुश्किल होता जा रहा है।

सक्रिय गिरोह : दुकानों में चोरी करने वाला गिरोह चारपहिया वाहन से आता है। दुकान के सामने मरम्मत के बहाने गाड़ी खड़ी कर घटना को अंजाम देता है। इसी तरह एक गिरोह बच्चों का है जिसका इस्तेमाल बड़े चोर करते हैं। वे दुकानों का शटर उठाकर उससे बच्चों को अंदर घुसा देते हैं और चोरी करवाते हैं। एक गिरोह ढलाई मजदूरों से जुड़ा है जो पश्चिम बंगाल का है। यह घरों में चोरी करता है। 

पुलिस की कार्रवाई : पुलिस के पास अभी सिटी कंट्रोल की 21 और शहरी  की 33 पेट्रोलिंग गाड़ियां हैं, लेकिन कमी पुलिसकर्मियों की है। इस संबंध में पूर्वी सिंहभूम जिले के एसएसपी अनूप टी मैथ्यू का कहना है कि पुलिस चोरों के गिरोह का पर्दाफाश करती है। गिरोह भी पकड़े जाते हैं। तीन टीमों का गठन किया गया है जो छापेमारी कर रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें