फोटो गैलरी

Hindi Newsजमशेदपुर में जुगसलाई ओवरब्रिज की बाधा होगी दूर

जमशेदपुर में जुगसलाई ओवरब्रिज की बाधा होगी दूर

जुगसलाई में प्रस्तावित रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य में आने वाली अड़चनों को दूर करने के लिए यू-आकार में नक्शा मंजूरी के लिए दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक को प्रस्ताव भेजा जाएगा। वहां से मंजूरी...

जमशेदपुर में जुगसलाई ओवरब्रिज की बाधा होगी दूर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Oct 2016 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

जुगसलाई में प्रस्तावित रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य में आने वाली अड़चनों को दूर करने के लिए यू-आकार में नक्शा मंजूरी के लिए दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक को प्रस्ताव भेजा जाएगा। वहां से मंजूरी मिलने के बाद निर्माण कार्य आरंभ किया जाएगा।

उपायुक्त अमित कुमार ने अपने कार्यालय में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें यू-आकार के नक्शे पर चर्चा करने के बाद प्रस्ताव को रेलवे महाप्रबंधक को भेजने का फैसला लिया गया। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि यू-आकार में रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण होने पर भू-अर्जन और विस्थापन की समस्या नहीं आएगी।

रेलवे ओवरब्रिज सीधा बनाने पर बड़ी संख्या में विस्थापन की समस्या आ रही थी। इन अड़चनों को दूर करने के लिए यू-आकार में पुल निर्माण करने पर सहमति बनी है।

पैंतालीस साल से रेलवे बोर्ड में जुगसलाई क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने की मांग की जा रही है। साल 1971 में मापी व सर्वे कर रेलवे की योजना सूची में यह शामिल हुआ, लेकिन आज तक बन नहीं पाया है। हाल के दिनों में रेलवे क्रॉसिंग के आस-पास आरपीएफ और इंजीनियरिंग विभाग ने पुलिस की मदद से कब्जा हटाओ अभियान चलाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें