फोटो गैलरी

Hindi Newsखड़गपुर से आई चिट्ठी, 5 से ही रुकेगी पुरूषोत्तम

खड़गपुर से आई चिट्ठी, 5 से ही रुकेगी पुरूषोत्तम

पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस (12801) का ठहराव 5 अक्तूबर से ही पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला में शुरू हो जाएगा। घाटशिला में ट्रेन के आने का निर्धारित समय सुबह 5.56 बजे है। यह दो मिनट तक...

खड़गपुर से आई चिट्ठी, 5 से ही रुकेगी पुरूषोत्तम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Oct 2016 08:12 PM
ऐप पर पढ़ें

पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस (12801) का ठहराव 5 अक्तूबर से ही पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला में शुरू हो जाएगा। घाटशिला में ट्रेन के आने का निर्धारित समय सुबह 5.56 बजे है। यह दो मिनट तक घाटशिला में रुकेगी। 

इसी तरह, नई दिल्ली से पुरी जाने के क्रम में यह ट्रेन रात को 8.50 बजे घाटशिला पहुंचेगी और दो मिनट रुकने के बाद 8.52 बजे पुरी के लिए प्रस्थान करेगी। इस आशय का पत्र खड़गपुर रेल डिवीजन के डिवीजनल आपरेटिंग मैनेजर राजेश कुमार के हस्ताक्षर से घाटशिला के एसएमआर को जारी किया गया है। इसके पहले 12 अक्टूबर से घाटशिला में इस ट्रेन के रुकने की बात सांसद विद्युतवरण महतो ने कही थी, जिसे रेलवे ने अब 5 अक्तूबर करने का निर्णय लिया है।

स्टेशन सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य राजेन्द्र प्रसाद शर्मा एवं छोटानागपुर पैसेंजर्स एसोसिएशन के फकीरचंद्र अग्रवाल ने पुरूषोत्तम एक्सप्रेस के घाटशिला में ठहराव दिलाने के लिए रेलमंत्री के साथ सांसद विद्युतवरण महतो को धन्यवाद दिया। बता दें कि घाटशिला में पुरूषोत्तम एक्सप्रेस के ठहराव की मांग वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव से पहले से होती रही है, जो अब बारह वर्षों के बाद पूरी होने जा रही है। इससे घाटशिला एवं आसपास रहने वालों में खुशी है। डिवीजनल आपरेटिंग मैनेजर द्वारा जारी पत्र के मुताबिक घाटशिला स्टेशन पर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को फिलहाल छह महीने के लिए प्रायोगिक तौर पर ठहराव (एक्सपेरिमेंटल स्टॉपेज) मिला है। 

 

बिरसा मुंडा एक्सप्रेस को सुपरफास्ट का दर्जा

झारग्राम से पुरुलिया जंक्शन तक चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को पहली अक्तूबर से सुपर फास्ट का दर्जा मिल गया। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन सोमवार एवं शुक्रवार को झारग्राम से पुरुलिया तथा मंगलवार एवं शनिवार को पुरुलिया से झारग्राम के बीच चलती है। बहरहाल, बिरसा मुंडा एक्सप्रेस को सुरफास्ट का दर्जा देने से यात्रियों को क्या अतिरिक्त सुविधा मिलेगी यह तो नहीं पता, लेकिन किराया में बढ़ोत्तरी का बोझ झेलना पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें