फोटो गैलरी

Hindi Newsआईएमटी गाजियाबाद के छात्र का शव मिला, मामला संदिग्ध

आईएमटी गाजियाबाद के छात्र का शव मिला, मामला संदिग्ध

इंस्टीच्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नॉलोजी (आईएमटी) गाजियाबाद के छात्र अंकुश ठाकुरता का शव बिष्टूपुर लाइट सिग्नल के पास एक निर्माणधीन भवन के बेसमेंट में मिला है। वह पिछले 27 दिनों से एचडीएफसी के बिष्टूपुर...

आईएमटी गाजियाबाद के छात्र का शव मिला, मामला संदिग्ध
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

इंस्टीच्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नॉलोजी (आईएमटी) गाजियाबाद के छात्र अंकुश ठाकुरता का शव बिष्टूपुर लाइट सिग्नल के पास एक निर्माणधीन भवन के बेसमेंट में मिला है। वह पिछले 27 दिनों से एचडीएफसी के बिष्टूपुर शाखा में इंटर्नशिप कर रहा था। 

मजदूरों ने दी सूचना
सुबह उस भवन में काम करने आए  मजदूरों ने बेसमेंट की सीढी पर एक व्यक्ति का शव देखकर पुलिस को सूचना दी। वह व्यक्ति ब्रांडेड जींस, टीशर्ट, जूता घड़ी पहने हुए था। शव बेसमेंट से बाहर निकालने के बाद जब जेब की तलाशी ली गई तो पता चला कि उसका नाम अंकुश है और वह मूल रूप से ओडिशा के राउरकेला का निवासी था। उसकी जेब में उसका मोबाइल फोन भी मिला जिसे ऑन करने पर पता कॉल के अधार पर पता मालूम हुआ कि वह एचडीएफसी बिष्टूपुर में इंटर्नशिप कर रहा था।

बैंक अधिकारी, परिजन पहुंचे
सूचना मिलते ही टेल्को और बिष्टूपुर एचडीएफसी शाखा के पदाधिकारी बिष्टूपुर थाना पहुंचे ओर शव के अंकुश के होने की पुष्टि की। उसी मोबाइल फोन के आधार पर राउरकेला में  उसके चाचा के नम्बर पर कॉल कर उसकी मौत की सूचना दी गई। शाम में चाचा सपरिवार जमशेदपुर पहुंचे। शव को टीएमएच के शीतगृह में रख दिया गया है। रविवार को पोस्टमार्टम होगा। परिवार वालों ने किसी पर शक जाहिर नहीं किया है।

पोस्टमार्टम के बाद होगा खुलासा
पुलिस को आशंका है कि अंकुश के साथ कोई और भी था जो मौके से भाग गया। जहां अंकुश गिरा हुआ था वहां पानी की बोतल मिली है। बिष्टूपुर थाना प्रभारी श्रीनिवास ने बताया कि पहनी नजर में मौत गिरने से हुई, ऐसा प्रतीत हो रहा है लेकिन वास्तविक कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा। शरीर में सिर्फ कमर के पास खरोच के निशान है उसके अलावा कहीं दूसरी जगह कोई जख्म नही है। बांए  कान से खून बह रहा है जो संभवत: सिर में अंदरूनी चौट लगने के कारण हो। छाती से लेकर चेहरे तक का हिस्सा नीला पड़ गया है। 

जहां रहता था उस फ्लैट का किसी को पता नहीं
अंकुश के ने 3 अप्रैल को एचडीएफसी की टेल्को थाना में इंटर्नशिप शुरू की थी और एक हफ्ते तक वह बिष्टूपुर साउथ पार्क होटल में हर रहा। इस बीच उसे कहीं दो कमरों वाला फ्लैट मिला जिसमें वह स्थानांतरित कर गया था। दो दिन पहले ही उसने उस फ्लैट के लिए कूलर खरीदा था। लेकिन वह फ्लैट कहां है इसका किसी को पता नहीं।

एक साथी से मिलने वाला था
पुलिस के अनुसार उसने अपने बैंकसहकर्मियों से बताया था कि उसका एक दोस्त आने वाला है जो उसके साथ रहेगा। वह दोस्त कौन है उसके बारे में उसने नहीं बताया था। अंकुश इकलौता था और उसके पिता की मौत हो चुकी है।

सीसीटीवी फुटेज में खोज
पुलिस उस इलाके का सीसीटीवी फुटेज भी तलाश रही है जिससे उस रास्त अंकुश वहां कैसे आया इसका पता चल जाएगा। उस निर्माणाधीन फ्लैट के दोनों तरफ की इमारतों मे कैमरा है।

रात मे हुई थी मारपीट
स्थानीय लोगों ने बताया कि गुरुवार रात में घटना स्थल से सौ मीटर की दूरी पर स्थित एक बार के बाहर मारपीट हुई थी। मारपीट के बाद वहां से लोग भागे थे। 

जिस निर्माणाधीन भवन में शव मिला उसे जेएनएसी ने सील किया था। कहीं कोई चहरदीवारी नहीं है। कोई सुरक्षा गार्ड भी नहीं था। अंदर पूरी तरह अंधेरा है और सीढियां भी खुली हुई है। सीढी की तरफ जाने पर भी  गिरने की प्रबल संभावना है। पोस्टमार्टम के बाद मौत का वास्तविक कारण स्पष्ट होगा।
- श्रीनिवास, थाना प्रभारी बिष्टूपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें