फोटो गैलरी

Hindi Newsखुशखबरी: इन तीर्थस्थानों पर दुमका से हावड़ा तक चलेगी 2 नई ट्रेनें

खुशखबरी: इन तीर्थस्थानों पर दुमका से हावड़ा तक चलेगी 2 नई ट्रेनें

संताल के लोगों के लिए खुशखबरी है। नवनिर्मित भागलपुर-दुमका-रामपुरहाट रेल लाइन होकर भागलपुर से हावड़ा के लिए दो ट्रेनें मिल सकती हैं। जोनल मुख्यालय ने बाकायदा इसके लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भी दे दिया...

खुशखबरी: इन तीर्थस्थानों पर दुमका से हावड़ा तक चलेगी 2 नई ट्रेनें
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Oct 2016 12:03 PM
ऐप पर पढ़ें

संताल के लोगों के लिए खुशखबरी है। नवनिर्मित भागलपुर-दुमका-रामपुरहाट रेल लाइन होकर भागलपुर से हावड़ा के लिए दो ट्रेनें मिल सकती हैं। जोनल मुख्यालय ने बाकायदा इसके लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भी दे दिया है, जिसकी स्वीकृति मिल गई है। सोमवार को भागलपुर दौरे पर आ रहे पूर्व रेलवे के जीएम घनश्याम सिंह इसकी फिजिबिलिटी का जायजा भी लेंगे।

जो दो ट्रेनें भागलपुर से हावड़ा के लिए प्रस्तावित हैं, वह भाया हंसडीहा, दुमका और रामपुरहाट होकर हावड़ा तक जाएंगी। दोनों एक्सप्रेस ट्रेनें होंगी। इनमें से एक ट्रेन नई जबकि एक ट्रेन हावड़ा-सुरी एक्सप्रेस है, जिसे भागलपुर तक विस्तारित करने का प्रस्ताव है। जोनल मुख्यालय से इस प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने के बाद मालदा रेल मंडल ने बाकायदा भागलपुर के रेल अधिकारियों को अधिकारिक रूप से इसकी सूचना भी दी है। सोमवार को जीएम भागलपुर तमाम बिंदुओं पर चर्चा के बाद ट्रेन चलाने की तिथि की घोषणा कर सकते हैं।

श्रद्धालुओं को फायदा
इस नए रेलखंड एक्सप्रेस ट्रेनों से चार महत्वपूर्ण तीर्थस्थल पर जाने वाले लोग भी लाभान्वित होंगे। भागलपुर-रामपुरहाट रेलखंड से जुड़े तीन प्रमुख तीर्थस्थल हैं। इनमें दुमका के पास बासुकीनाथ, तारपीठ, बौंसी में जैन मंदिर महत्वपूर्ण हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें