फोटो गैलरी

Hindi News12 किलो वजन की यह मूर्ति पीतल और अष्टधातु की थी

12 किलो वजन की यह मूर्ति पीतल और अष्टधातु की थी

झारखंड के दुमका जिला अंतर्गत सरैयाहाट थाना के बाबुपुर गांव स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर से राधा-कृष्ण की बेशकीमती मूर्ति की चोरी हो गई। यह घटना शुक्रवार की रात में हुई। मंदिर का ताला तोड़ कर  चोरी हुई।...

12 किलो वजन की यह मूर्ति पीतल और अष्टधातु की थी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Sep 2016 12:56 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के दुमका जिला अंतर्गत सरैयाहाट थाना के बाबुपुर गांव स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर से राधा-कृष्ण की बेशकीमती मूर्ति की चोरी हो गई। यह घटना शुक्रवार की रात में हुई। मंदिर का ताला तोड़ कर  चोरी हुई। बाबुपुर का यह मंदिर करीब 111 साल पुराना है। मंदिर से मूर्तियों की चोरी की यह दूसरी घटना है। इसके पहले अष्टधातु की राधा-कृष्ण की मूर्ति चोरी हो गई थी। बाद में दूसरी मूर्ति स्थापित की गई। बीती रात चोरी गई 12  और उसमें अष्टधातु मिलाई गई थी। राधा-कृष्ण का सिंहासन तांबा का बना हुआ था।

सिंहासन का वजन करीब 5 किलो ग्राम था। मूर्ति के साथ तांबा का सिंहासन भी चोर उठा ले गए। घटना के समय मंदिर में पुजारी नहीं थे। सुबह जब लोग पूजा करने पुहंचे तो मंदिर का ताला टूटा हुआ था और राधा-कृष्ण की मूर्ति गायब थी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सरैयाहाट थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गई। थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें