class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन में बने सामान न खरीदें, स्वदेशी अपनाएं : सरयू राय

चीन में बने सामान न खरीदें, स्वदेशी अपनाएं : सरयू राय

झारखंड के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने अपील की है कि लोग चीन में बनी वस्तुएं न खरीदें। उन्होंने कहा कि स्वदेशी जागरण मंच ने जो अभियान छेड़ा है वह सार्थक होगा। बाजार में स्वदेशी की प्रतिष्ठा बढ़ेगी। चीन सामान का बाजार प्रभावित होने लगा है। यह सिलसिला जारी रहा तो चीन के बाजार का साम्राज्य समाप्त हो जाएगा।

जमशेदपुर के गोपाल मैदान में स्वदेशी मेला के उद्घाटन के मौके पर मंगलवार को सरयू राय ने कहा कि अपने देश में भी गुणपत्तापूर्ण सामान बनने लगे हैं। पाकिस्तान के बारे में उन्होंने कहा कि आतंक का बीज बोने वाले का दोस्त हमारा दुश्मन है। 

मेला भारतीय परंपरा का प्रतीक : इस अवसर पर दिल्ली से आए स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल ने कहा कि मेला भारतीय परंपरा का प्रतीक है। आदिकाल में ऋषि-मुनियों ने मेला की परंपरा बनाई। उन्होंने कहा कि मेले आर्थिक प्रगति के प्रतीक होते हैं। जिस दिन स्वदेशी की अलख जगेगी उस दिन चीन को उसकी आर्थिक स्थिति का अंदाजा लग जाएगा। लाल ने कहा कि आतंकवाद को खत्म करना है तो चीनी समान न खरीदें। 

टाटा स्टील स्वदेशी कंपनी : इस अवसर पर टाटा स्टील आयरन मेकिंग के वीपी वीके दास ने कहा कि टाटा स्टील स्वदेशी कंपनी है और स्वदेशी पर हमेशा समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि भारत में बनी वस्तुओं का दो साल पहले निर्यात 13 लाख करोड़ था, जबकि आयात 27 करोड़ रुपये। जरूरी है कि हम अपने उत्पादों का उपयोग करें और देश में सामानों को गुणवत्तापूर्ण बनाकर विदेशों में निर्यात को बढ़ाएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:do not buy made in china goods saryu roy
From around the web